Ticker

6/recent/ticker-posts

Paytm First Games क्या है? इससे पैसे कैसे कमाएं। techconnection.

Paytm First Games क्या है



दोस्तों, क्या आप विडियो गेम्स खेलने  के बहुत शौकिन है और आप विभिन्न प्रकार के विडियो गेम्स खेलना जानते हैं. तो आज मैं आपको एक ऐसे गेमिंग एप्प के बारे में बताने वाला हूँ जिससे आप गेम्स खेलकर पैसे कमा सकते हैं. लॉकडाउन में यदि आप अपना समय सिर्फ बैठ कर बिता रहे हैं तो यह आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है. यदि आप विडियो गेम्स खेलना भी नहीं जानते तो भी कोई बात नहीं, आपको यहाँ पर बिल्कुल ही आसान विडियो गेम्स मिलने वाले हैं. 


दोस्तों मैं बात कर रहा हूं Paytm First Games के बारे में. आपको इस एप्प पर बहुत सारे गेम्स मिल जाएंगे जिसे खेलकर आप पैसे कमा सकते हैं. यदि आप भी गेम खेलकर पैसे कैसे कमाएं और इंटरनेट से पैसे कैसे कमाएं यह जानना चाहते हैं तो इस पोस्ट को जरूर पढ़े.

इस लेख में मैं आपको पूरे विस्तार में paytm first games review को प्रस्तुत करुंगा ताकि आपको इस एप्प से जुड़ी हर एक जानकारी मिल सके. बहुत सारे लोग इस एप्प से पैसे कमा रहे हैं और आप भी कमा सकते हैं. 
इस आर्टिकल में मैंने बताया है कि paytm first games kya hai, और आप इस एप्प को डाउनलोड कैसे कर सकते हैं. आपको paytm first games sign up प्रक्रिया से लेकर इससे पैसे redeem करने तक की सारी जानकारी को मैंने इस पोस्ट में संकलित किया है. 

यदि आप इस paytm first games se paise kamana चाहते हैं तो आप इस paytm first games in hindi के लेख को पूरा जरूर पढ़े ताकि इससे जुड़ी कोई भी दिक्कत आपको न हो. 

तो चलिए शुरू करते.. 


Techconnection.in


Also Read



Paytm First Games kya hai.  

(पेटीएम फर्स्ट गेम क्या है) 


दोस्तों जब बात आती है कि paytm first games kya hai तो आप इसे एक गेमिंग प्लेटफार्म की तरह समझ सकते हैं. यह एक भारतीय आनलाईन पेमेंट कंपनी paytm द्वारा जारी किया गया एक all in one गेमिंग एप्प है. यह एक free paytm cash earning app है. आप यहां पर अपने दोस्तों को आमंत्रित कर के उनके साथ गेम्स खेल सकते हैं. 
आपको यहाँ पर बहुत सारे तरीके के विडियो गेम खेलने के लिए मिल जाऐंगे जैसे कि tic tac toe, jump jump, tetris, candy match, इत्यादि. 

आपको यहाँ पर बहुत सारे नए गेम्स भी मिलते है जो काफी मजेदार होते हैंं. आप अपने दोस्तों को एक साथ जोड़कर इस शानदार गेमिंग प्लेटफॉर्म का आनंद ले सकते हैं. मोबाइल से पैसे कमाने का यह एक सबसे बढ़िया माध्यम है. 
इस एप्प पर आपको contest और trivia जैसे प्रोग्राम भी देखने को मिल जाता है जिससे आप प्वाइंट कमा सकते हैं और उन्हें redeem कर सकते हैं. 

Paytm first games दरअसल paytm first का ही एक हिस्सा है. आपको paytm एप्प पर paytm first के बारे में जानकारी मिल जाएगी कि यदि आप इस paytm first का सदस्य बनते हैं तो आपको क्या क्या फायदे मिलते हैं. जैसे यदि आप paytm first का एक साल के लिए 750 रुपये में basic plan खरीदते हैं तो आपको हर महीने 100 रुपये paytm first games bonus के रूप में मिलेंगे. यह paytm first द्वारा जारी किया गया एक बेहतरीन पेटीएम कैश गेम है. 

दोस्तों यदि बात करें इस एप्प कि क्या यह एप्प safe हैं या नहीं, तो मैं आपको बता दूँ कि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर इस एप्प 'paytm first games brand ambassador' हैं. इसलिए आप इस एप्प पर पूरी तरह trust कर सकते हैं. 

चलिए अब जानते हैं कि आप इस paytm first games एप्प को कैसे डाउनलोड कर सकते हैं. 



Paytm first game download

(पेटीएम फर्स्ट गेम डाउनलोड) 



Paytm first games एप्प को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं कर सकते, क्योंकि यह एप्प paytm first games fantasy cricket जैसी सुविधाएं भी देता हैं. ऐसे contest दरअसल गूगल के नियमों के खिलाफ है इसलिए यह एप्प आपको प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं मिलेगा. 

आप इस एप्प को इसके अधिकारिक वेबसाइट से paytm first games apk के रुप में डाउनलोड कर सकते हैं. 
दोस्तों इस एप्प को डाउनलोड करने के लिए आप नीचे दिए गए डाउनलोड बटन कर क्लिक करें. 


आपसे इस एप्प paytm first game download करने के लिए कुछ app permission मांगे जाएंगे, आप उन सभी permissions को allow करने के बाद इस एप्प को डाउनलोड कर सकते हैं. 
पेटीएम फर्स्ट गेम डाउनलोड करने के तुरंत बाद ही यह एप्प आपसे install करने के लिए पूछेगा, आप install के बटन पर क्लिक करके इस एप्प को install कर लें. 

Also Read



Paytm first games sign up

(पेटीएम फर्स्ट गेम में अकाउंट कैसे बनाएं) 



इस एप्प में अकाउंट बनाना या कहें sign up करना बिल्कुल ही आसान काम है, इसके लिए आपको कोई भी documents की जरूरत नहीं होती, बस आपके पास एक स्मार्टफोन और उसके साथ इंटरनेट की कनेक्टिविटी होनी चाहिए. 
यदि उस मोबाइल नंबर से एक paytm अकाउंट बना हो तो इससे और भी आसानी होगी. यदि आप जानना चाहते हैं कि आप किस तरह से paytm account बना सकते हैं तो आप इस पोस्ट को पढ़ सकते हैं. 

1. दोस्तों जब आप इस एप्प को डाउनलोड करने के बाद install करेंगे और इस एप्प को open करेंगे तो आपको नीचे दिए गए तस्वीर जैसा interface दिखाई देगा. 


Techconnection.in

आप नीचे दिए गए Login with Mobile Number पर क्लिक करें. यदि आपके उस मोबाइल नंबर पर पहले से paytm account बना हुआ है तो आपको direct sign in करने के लिए नीचे विकल्प मिल जाता है. 

2. अब अगले interface में आपको मोबाइल नंबर भरने के लिए पूछा जाएगा. 

Techconnection.in

3. मोबाइल नंबर भरने के बाद login securely पर क्लिक करें. अब उस मोबाइल नंबर पर एक OTP भेजा जाएगा, अगले interface में आपको उस OTP को भरना होता है. 

Techconnection.in

4. OTP भरने के बाद verify पर क्लिक कर दें आपका paytm first games sign up प्रक्रिया सफल हो चुका है. 
अब आप इस एप्प के home screen पर पहुंच जाएंगे जो नीचे दिखाया गया है. 

Techconnection.in

तो चलिए अब हम जानते हैं कि आप किस तरह से इस एप्प से पैसे कमा सकते हैं. 

Paytm first game se paise kaise kamaye 

(पेटीएम फर्स्ट गेम खेलकर पैसे कैसे कमाएं)  


दोस्तों जब बात आती है कि आप इस एप्प से पैसे कैसे कमा सकते हैं तो इसके लिए आपको बहुत सारे विकल्प मिल जाते हैं. उन सभी के बारे में मैंने विस्तार में आपको नीचे बताया है. 


  1. सबसे पहले बात करते हैं इस एप्प से होने वाले रेफरल कमाई की. दोस्तों यदि आप इस एप्प को अपने फ्रेंड्स या रिश्तेदार को रेफर करते हैं और वे इस एप्प को डाउनलोड करते हैं तो उनके हर एक डिपोजिट किए गए पैसे पर आपको कुछ प्रतिशत का कमिशन मिलता है. उन्हें इस एप्प पर किसी भी contest को खेलने के लिए पैसे डिपोजिट करने होंगे. 
    Techconnection.in
  2. इस एप्प से पैसे कमाने का दूसरा तरीका है- paytm first games fantasy cricket. आप इसमें अपना क्रिकेट टीम बना सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं. सभी लाइव क्रिकेट मैचों से पहले आप यहाँ अपना टीम बना सकते हैं. लाइव मैचों में जिस तरह से प्लेयर अपना खेल खेलेंगे उसके हिसाब से आपको प्वाइंट्स मिलेंगे और फिर उसी के आधार पर आपको रिवार्ड दिया जाएगा. 
    Techconnection.in
  3. दोस्तों यदि आप rummy खेलना जानते है तब भी आप paytm first games rummy से इस गेम को खेलकर पैसे कमा सकते हैं. 
Techconnection.in

  1. 4. अब बात करें गेम्स की तो, आपको यहाँ पर बहुत सारे विडियो गेम्स मिलेंगे जिसे खेलकर आप पैसे कमा सकते हैं. शतरंज, trivia, buzz जैसे बहुत से गेम्स इस एप्प पर उपलब्ध हैं. 
    Techconnection.in

चलिए अब हम जानते हैं कि किस तरह से आप कमाएं गए पैसों को withdraw कर सकते हैं. यदि आप यह सोच रहे हैं कि paytm first game kaise khele तो इस गेमिंग एप्प और youtube पर आपको बहुत सारे विडियो मिल जाऐंगे जिसमें बताया गया है कि paytm first game kaise khelte hain. 

Paytm first games withdraw

(पेटीएम फर्स्ट गेम से पैसे कैसे निकाले) 



दोस्तों paytm first games से पैसे निकालने के लिए आपको एक paytm account की जरूरत होती है, जो आपको इस एप्प से रजिस्टर मोबाइल नंबर से बना हो. इस एप्प से पैसे निकालने की प्रक्रिया बिलकुल ही आसान है. 

1. सबसे पहले आप होम स्क्रीन के उपर दिए गए wallet के चिन्ह पर क्लिक करें. 
Techconnection.in

2. अब आप दूसरे विकल्प में दिए गए withdraw बटन पर क्लिक करके आप अपने पैसों को इस एप्प से withdraw कर सकते हैं. 
Techconnection.in

Conclusion 

तो दोस्तों इस पोस्ट में हमने एक all in one गेमिंग प्लेटफॉर्म paytm first games ke bare me jankari दी है और चर्चा किया कि किस तरह से आप इस एप्प से game khelkar paise kaise kamaye. हमने जाना कि paytm first games kya hai, आप इस एप्प को कहाँ से डाउनलोड कर सकते हैं, इसमें sign up कैसे कर सकते हैं और कैसे आप गेम्स खेलकर पैसे कमा सकते हैं
Techconnection की हमेशा से एक ही कोशिश रहती है कि किस तरह से अपने पाठकों को अच्छी से अच्छी जानकारी को सरलता से प्रस्तुत की जाए. 

इस आर्टिकल में मैंने पूरे विस्तार में paytm first games के बारे में बताया है, फिर भी आपको इस paytm first game ke niyam से जुड़ी कोई भी जानकारी चाहिए तो आप कमेंट कर सकते हैं या paytm first games customer care नंबर या फिर उनके केयर वेबसाइट पर संपर्क कर सकते हैं. 


यदि आप आगे भी ऐसे ही जानकारी भरे आर्टिकल को पढ़ना चाहते हैं तो आप हमारे ब्लॉग से जुड़े रहें और हमारे टेलीग्राम चैनल को जरूर सब्सक्राइब करें. 
........... 😊😊

Post a Comment

2 Comments

  1. Thanks for sharing this blog. I would like to request you to please share for relevant categories as well. Thanks for all the useful insights.

    belkin router setup

    WPS button on router

    asus router setup

    ReplyDelete
  2. This is a great blog and it's topic is also good. I normally use google queries to find out related this type of blogs. Keep posting such wonderful posts. Thanks...

    HP Printer Support

    HP Solution Center

    ReplyDelete