Ticker

6/recent/ticker-posts

Chingari short video app download | full detail | techconnection

 Chingari short video app download





दोस्तों हमारे टेक ब्लॉग techconnection पर आपका स्वागत है. साल 2020 में दोस्तों हमने न जाने क्या क्या देखा? जैसे कि कोरोना महामारी, कुछ नए नियम, और एक भारत-चीन सीमा विवाद. इस विवाद ने लोगों में राष्ट्रभक्ति की नई लहर ला दी. लोगों में चीनी समानों के साथ साथ कई चाईनीज एप्प का भी विरोध सामने आया. 
भारतीय सरकार ने इस सीमा विवाद का मुंहतोड़ जवाब देते हुए भारत में लगभग 118 चाईनीज एप्प पर प्रतिबंध लगा दिया. 

इन 118 चाईनीज एप्प में कई सारे ऐसे एप्प भी थे जिनके भारत में करोड़ों डाउनलोड थे, इन्हीं एप्प में से एक प्रमुख एप्प था tik tok. दोस्तों tik tok के बारे में कौन नहीं जानता, इस एप्प ने बहुत ही कम समय में भारत में अपनी लोकप्रियता को काफी हद तक विस्तृत कर लिया था. 

दोस्तों आज के इस लेख मैं आपको tik tok alternative, जिसने अभी भारत में धूम मचाई है उसका विस्तार में व्याख्या करने वाला हूं. इस एप्प का नाम चिंगारी एप्प (Chingari App) है. यदि आप भी एक tik tok user थे और इसके प्रतिबंध के बाद आप एक short video app की तलाश में थे, तो आपकी यह तलाश अब खत्म हो जाएगी. 

आप इस Chingari short video app review को पूरा पढ़े ताकि इस एप्प से जुड़ी सारी जानकारी आपको मिल जाए. मैं आपको पूरा बताऊंगा कि किस तरह से आप chingari app online विडियो को देख सकते हैं और उसे अपने दोस्तों के साथ साझा कर सकते हैं. 

तो चलिए बिना विलंब के इस लेख की शुरुआत करते हैं.. 


Also Read
Digilocker एप्प क्या है

 

चिंगारी ऐप क्या है? 
( Chingari app kya hai ) 


दोस्तों चिंगारी ऐप एक short video app है. जिस तरह से tik tok भी एक short video app था, यह चिंगारी ऐप भी उसका alternative है. इस एप्प पर आप short video बनाकर अपलोड कर सकते हैं और यदि लोगों ने आपको पसंद किया तो आप भी इस एप्प के जरिए प्रसिद्ध हो सकते हैं. 


इस चिंगारी ऐप को 2018 में ही रिलीज कर दिया गया था लेकिन फिर इसे रोक दिया गया था और फिर जुलाई 2020 में इसे पूर्ण रुप से रिलीज कर दिया गया. चिंगारी ऐप एक short video social media platform की तरह है. यदि बात करें chingari app owner या फिर chingari app founder की तो इस चिंगारी एप्प को Sumit Ghosh और Viswatma Nayak जी ने मिलकर तैयार किया है. 

यदि बात करें इस ऐप की आपरेटिंग सिस्टम के बारे में तो यह ऐप दोनों प्लेटफॉर्म Android और ios दोनों पर उपलब्ध है. 
इस ऐप ने लोगों में चाईनीज एप्प के विरोध को पूरी सहमति देते हुए उनके पसंदीदा short video app को पूर्ण रूप से उपलब्ध कराया है.

सिर्फ tik tok ही नहीं, इसके जैसे अन्य 117 एप्प को भी भारत में बैन कर दिया गया है जिससे कि चीनी अर्थव्यवस्था को भी थोड़ा झटका लगा है. यह इस सीमा विवाद पर भारतीय सरकार की सबसे बढ़िया पलटवार थी. कई सारे चाईनीज एप्प तो मोबाइल फोन के लिए काफी खतरनाक थे और उन पर डाटा चोरी का भी केस दर्ज है. 

इसलिए आप भी किसी भी चाईनीज वस्तुओं के प्रयोग को कम से कम करने की कोशिश करें हालांकि एकाएक इन वस्तुओं के प्रयोग को रोका नहीं जा सकता है. 

Chingari short video app download 
( चिंगारी ऐप डाउनलोड कैसे करें ) 


दोस्तों यदि हम बात करें इस चिंगारी ऐप के डाउनलोड के बारे में तो आप मात्र एक क्लिक में chingari short video app download कर सकते हैं. गूगल प्ले स्टोर पर आप chingari app online डाउनलोड कर सकते हैं. 

गूगल प्ले स्टोर पर इस ऐप के लगभग एक करोड़ से भी ज्यादा डाउनलोड हैं और इस ऐप को 4.6 स्टार की रेटिंग प्राप्त है, जो ये बताती है कि यह चिंगारी ऐप कितनी अच्छी और लोकप्रिय है. 


यदि आप chingari apk download करना चाहते हैं तो आप किसी भी apk downloading website से chingari apk download कर सकते हैं और वो भी फ्री में. और यदि आप मोबाइल के अलावा अपने कम्प्यूटर के लिए इस ऐप को डाउनलोड करना चाहते हैं तो वहां भी आपको chingari app download for pc का विकल्प मिल जाता है. 

यदि आपको chingari app free download करने में कोई परेशानी हो रही हो तो आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आसानी से chingari apk download कर सकते हैं


चलिए अब हम जानते हैं कि चिंगारी ऐप में अकाउंट कैसे बना सकते हैं और Chingari app login प्रक्रिया क्या होती है. 


Chingari app login
( चिंगारी ऐप में अकाउंट कैसे बनाएं ) 


Chingari app login या फिर इसमें अकाउंट बनाने की प्रक्रिया बिल्कुल ही आसान है. आप नीचे बताएं गए जानकारी अनुसार चिंगारी ऐप में अकाउंट बना सकते हैं. 

1. सबसे पहले आप चिंगारी ऐप को open करें वहां आपको कुछ इस तरह का interface देखने को मिलेगा. 


2. अब आपसे भाषा का चुनाव करने के लिए पूछा जाएगा. आप अपने सुविधा अनुसार भाषा का चुनाव कर लें और आगे बढ़ें. 

3. अब आप चिंगारी ऐप के होम स्क्रीन पर पहुंच जाएंगे. आप नीचे दिए गए मेन्यू में से 'प्रोफाइल' का चुनाव करें. 


4. अब आपसे chingari app में अकाउंट बनाने के लिए sign up का विकल्प आएगा. आप वहाँ से अपना ईमेल का चुनाव कर अकाउंट बना सकते हैं, या फिर मोबाइल नंबर के जरिए भी अकाउंट बना सकते हैं. 

6. अब आपसे आपका gender और आपका नाम भरने के लिए पूछा जाएगा. इन सब प्रक्रिया को पूरा करने के बाद आप अपने chingari app profile पर पहुंच जाएंगे. 

7. आप edit profile पर क्लिक करके अपने प्रोफाइल में परिवर्तन कर सकते हैं. 

8. चिंगारी ऐप में आपको विडियो के अलावा और कई चीजें भी देखने को मिलती है जैसे कि न्यूज, गेमिंग. इसके लिए आप सबसे नीचे दिए गए मेन्यू बार से अधिक के विकल्प पर क्लिक कर सकते हैं. 


अब आपका चिंगारी ऐप में सफलतापूर्वक अकाउंट बन चुका है. 


Chingari app is of which country 
( चिंगारी ऐप किस देश का है ) 


दोस्तों उस भारत-चीन सीमा विवाद के बाद जिस तरह से भारतीयों ने चाईनीज एप्प को नकारा था, वे कहां फिर से इन एप्प का प्रयोग करने वाले थे. इसलिए अगर आप यह जानना चाहते हैं कि चिंगारी ऐप कहां का है तो मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि यह चिंगारी ऐप एक भारतीय ऐप है. 

इस ऐप ने न केवल भारतीय एकता को मजबूत किया है बल्कि लोगों को उनके मनपसंद एक short video app का प्लेटफॉर्म प्रदान किया है जिससे कि उन्हें उन प्रतिबंधित एप्प का कोई असर ना हो.


Chingari app videos
( चिंगारी ऐप विडियो ) 


दोस्तों चिंगारी ऐप में विडियो अपलोड करना बिल्कुल आसान है. आप होम स्क्रीन में नीचे दिए गए मेन्यू से अपलोड विकल्प पर भी क्लिक कर के आप विडियो अपलोड कर सकते हैं. 


यदि आप chingari app video देखना चाहते हैं तो वह आपको होम स्क्रीन पर automatic दिखता रहेगा जिसे आप ऊपर स्लाइड कर के change कर सकते हैं. 

यदि आप चिंगारी ऐप पर वायरल होना चाहते हैं तो आप trending hashtags के साथ अपना विडियो बनाइए और अपलोड कीजिए. 

Conclusion 


दोस्तों आज के इस पोस्ट में हमने chingari short video app के बारे में विस्तार में चर्चा की. हमने जाना कि chingari app kya hai, और आप chingari app free download कहां से आसानी से कर सकते हैं. 

आप चिंगारी ऐप पर trending hashtags के साथ विडियो बनाकर आप भी वायरल हो सकते हैं और अगले chingari superstar भी बन सकते हैं. 
हमने चिंगारी ऐप के बारे में विस्तार में बताने कि कोशिश की है, यदि फिर भी आपको मन में इस से जुड़े कोई सवाल हो तो आप कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं और अधिक जानकारी के लिए आप chingari app wikipedia की भी मदद ले सकते हैं. 

अगर आप आगे भी ऐसे ही जानकारी भरे आर्टिकल पढना चाहते हैं तो आप techconnection से जुड़े रहे. आप techconnection के सभी सोशल मीडिया प्रोफाइल से जरूर जुड़े. 
...... 😊😊

Post a comment

0 Comments