Ticker

6/recent/ticker-posts

पयपाल कैश कमाने वाला टॉप 3 एप्प और वेबसाइट। techconnection

 टॉप 3 पयपाल कैश कमाने वाला एप्प और वेबसाइट




पैसा, मनुष्य जीवन में एक ऐसी जरूरत है जो कभी भी खत्म नहीं हो सकती. हर रोज हमारे नए नए शौक और जरुरतें हमसे जुड़ते रहते हैं लेकिन आर्थिक तंगी के कारण हम उन पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं. यदि पैसे कमाने के तरीके के बारे में हम बात करें तो अब हमारे पास पैसे कमाने के सैकड़ों तरीके हैं, वहीं पहले नौकरी और मजदूरी, व्यवसाय जैसे कुछ ही पैसे कमाने के तरीके थे. 
अब तो लोग परंपरागत तरीके जैसे व्यवसाय, नौकरी के साथ में online paise kamane wali apps या फिर वेबसाइट से भी पैसे कमा रहे हैं. इससे उनके आय के स्रोत बढ़ते हैं और अपने अन्य जरूरतों को पूरा करने में भी उन्हें मदद होती है. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो यूट्यूब पर अपने गेम के विडियो को लाइव कर के online game khelkar paise kamaye जा रहे हैं.

सुनने में तो यह अजीब लगता है कि भला कोई मोबाइल से पैसे कैसे कमा सकते हैं और वो भी इतना की अपनी सारी जरूरतों को पूरा कर सकें. डिजिटल मार्केटिंग, इंटरनेट से पैसे कमाने के तरीके में सबसे आगे है, लेकिन यहाँ आपको पहले स्किल और प्रशिक्षण की जरूरत होती है. लेकिन यदि आप earn paypal money instantly चाहते हैं तो आप गेम खेलकर पैसे कमाने वाला ऐप से अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं. इसके अलावा यदि आप जानना चाहते हैं कि सोशल मीडिया Facebook Se Paise Kaise Kamaye तो आप लिंक पर क्लिक कर केे आप उस आर्टिकल को पढ़ सकते हैं.

यहां आपको मात्र पार्ट टाइम काम करने की जरुरत है, और आप इन एप्प और वेबसाइट से मोबाइल से पैसे कमा सकते हैं. दोस्तों इंटरनेट पर बहुत सारे ऐसे एप्प और वेबसाइट भी है जो पूरी तरह से फर्जी है, लेकिन मैं जिन तीन वेबसाइट/एप्प के बारे में बताने वाला हूँ वो पूरी तरह से सुरक्षित है और आपको पेमेंट करेगी. 

इस आर्टिकल में हम टॉप तीन पयपाल कैश कमाने वाला एप्प और वेबसाइट के बारे में चर्चा करेंगे. यहां से कमाएं गए पैसों को आप अपने पयपाल अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं. 
यदि आप जानना चाहते हैं कि free me paise kaise kamaye और daily paise kaise kamaye तो आप पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें. हमें उम्मीद है कि ओनलाइन पैसा कमाने का तरीका के बारे में आपको अच्छी जानकारी प्राप्त होगी. 

तो चलिए earn paypal money से जुड़े इस पोस्ट को शुरू करते हैं. 

Techconnection.in

Also Read

पेबॉक्स से पैसे कैसे कमाएं 

मॉल91 एप्प से पैसे कैसे कमाएं 

Winzo गेम से पैसे कैसे कमाएं  


ओनलाइन पैसा कमाने का तरीका

(Paypal cash earning website) 


इस पोस्ट में संकलित किए गए paypal cash earning app के बारे में नीचे विस्तार में बताया गया है. आपको इन एप्प और वेबसाइट में कोई दिक्कत ना हो इसके लिए आप इन earn paypal cash app के बारे में पूरा पढ़ें. 


1. Swagbucks. 


Swagbucks एक ऐसी वेबसाइट है जिसे earn paypal money in india की सूची में प्रथम स्थान पर रखी जाती है. आप यहाँ से एक बार में $250 तक रिडिम कर सकते हैं, जो कि लगभग 18000 रुपये होती है. 

Techconnection.in


2008 में स्थापित की गई यह एक अमेरिकन रिवॉर्ड और लॉयल्टी प्रोग्राम है. यहां से आप paypal cash earn कर सकते हैं, और उन्हें अपने अकाउंट में ले सकते हैं. यह paypal cash earning website आपको बहुत सारे विकल्प उपलब्ध करवाती है जिससे कि आप प्वाइंट कमा सकते हैं.

यहां कमाए गए हर एक प्वाइंट को swagpoint कहते हैं, और आप इन swagpoint को पयपाल कैश कूपन के रुप में रिडिम कर सकते हैं. यहां आपको डॉलर में पेमेंट किए जाते हैं जहाँ पयपाल में बाद में इसे आपके प्राथमिक मुद्रा में बदल दिया जाता है. 

आपको यहां पर दैनिक पोल, ओनलाइन सर्वे, कॉन्टेस्ट जैसे बहुत सारे प्रोग्राम मिल जाते हैं जहां से आप swagpoint कमा कर उसे पयपाल कैश में रिडिम कर सकते हैं. 
ओनलाइन पैसे कमाने के तरीके में सर्वे और गेमिंग एप्प का नाम सबसे ऊपर होता है, ऐसे में यह सर्वे वेबसाइट भी earn paypal money free में काफी बड़ा नाम है. 

यह वेबसाइट प्रयोग के लिए पूरी तरह से सुरक्षित और ईमानदार है. आप इस paypal cash app download या इस वेबसाइट तक पहुंचने के लिए नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करें. 


Paypal cash earning website में इस वेबसाइट swagbucks के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप ऊपर बटन पर क्लिक कर के इनके अधिकारिक वेबसाइट पर संपर्क कर सकते हैं. 


2. Paidera.com


Earn paypal money free वेबसाइट में इसका नाम भी लोकप्रिय है. यह एक अंतरराष्ट्रीय paypal cash earning website है, जहाँ से भारत के अलावा कई अन्य देश के लोग इससे पैसे कमा रहे हैं. दोस्तों यदि आप डेली पैसे कमाना चाहते हैं तो यह वेबसाइट सबसे बेहतर है. 

यह भी एक सर्वे आधारित वेबसाइट है, लेकिन अन्य वेबसाइट की तरह यहाँ आपको सर्वे के लिए इंतजार नहीं करना होता है. आप यहाँ से सर्वे, क्विज, और रेफरल के माध्यम से पयपाल कैश कमा सकते हैं. इस ओनलाइन पैसे कमाने का तरीका के बारे में एक खास बात है इसका मिनिमम पेआउट जो कि मात्र $30 है. लेकिन यदि आपके 150 रेफरल पूरे हो जाएंगे तो आप यहां से $20 तक भी रिडिम कर सकते हैं. 

बहुत सारे लोग इंटरनेट पर यह सर्च करते रहते हैं कि daily paise kaise kamaye, इसके लिए यह वेबसाइट सबसे बेहतर जवाब है. यह वेबसाइट पूरी तरह से ईमानदार है और अपने यूजर्स को सही समय पर पेमेंट करती है. आप जैसे ही इस वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाएंगे, वहां आप रिव्यू के विकल्प पर क्लिक कर के इस वेबसाइट के बारे में लोगों की राय जान सकते हैं. 

यहाँ आपको पज्जल और गेम्स भी उपलब्ध होते हैं, जिससे की आप आसानी से paypal cash कमा सकते हैं. 

Techconnection ने अपने पाठकों की सुविधा के लिए इस वेबसाइट के बारे में पूरी विस्तार में एक पोस्ट को लिखा है जहाँ इस paypal cash earning website से जुड़े हर प्वाइंट पर चर्चा की गई है. आप इस वेबसाइट पर अकाउंट बनाने से पहले हमारी इस पोस्ट को जरूर पढ़े. 

आपको इस वेबसाइट का साइन अप लिंक हमारे पहले पोस्ट में मिल जाएगी, इसलिए आप उस आर्टिकल को पूरा पढ़ें. यहां हमने इस वेबसाइट से लिए गए पेमेंट का पेमेंट प्रुफ भी दिया है. 
अब paypal cash earning website के बाद अंत में हम एक paise kamane wala game के बारे में चर्चा करेंगे. 


3. Brain Battle. 


दोस्तों यह भी एक अंतरराष्ट्रीय paypal cash earning app है. यह एक गेमिंग एप्प है, जहाँ आप आसानी से गणित के जवाब देकर प्वाइंट कमा सकते हैं, और बाद में उसे paypal cash में रिडिम कर सकते हैं. अब आपके मन में सवाल  होगा कि मैं तो गणित विषय में कमजोर हूं, तो मैं यहाँ से पैसे नहीं कमा सकता. लेकिन ऐसा नहीं है, आपको यहां पर जोड़, घटाव, गुना, भाग जैसे सवालों के जवाब देने होते हैं. 

Paypal games that pay real money की सूची में यह गेमिंग एप्प लोगों के बीच काफी फेमस है. यहां भी आपको अन्य वेबसाइट की तरह अनेक विकल्प मिलते हैं जहाँ से आप डॉलर कमा सकते हैं. हर एक से दो दिन में यहां एक कॉन्टेस्ट आयोजित किया जाता है, जिसमें कई हजार डॉलर्स की ईनाम राशि दी जाती है, आप इसमें भी भाग लेकर पैसे कमा सकते हैं. 

फिर से यह paypal cash earning app इसलिए भी ज्यादा लोकप्रिय है क्योंकि आप यहाँ से मात्र $10 का भी पेमेंट अपने पयपाल अकाउंट में रिडिम कर सकते हैं. 

इस गेमिंग एप्प पर आपको रेफरल कमाई की भी सुविधा उपलब्ध है, यदि आप अपने किसी दोस्त को यह गेमिंग एप्प रेफर करते हैं तो आपको $0.1 के साथ 2500 प्वाइंट भी मिलते हैं, जिसे आप बाद में डॉलर में बदल सकते हैं. बहुत सारे लोग इस एप्प से हजार हजार भी कमा रहे हैं मात्र रेफर के माध्यम से. 
इस earn paypal cash app से रेफर के माध्यम से अधिक कमाई करने के लिए आप विभिन्न फेसबुक और व्हाटसप ग्रुप के साथ जुड़ सकते हैं. 

हमारे ब्लॉग पर इस real money earning games के बारे में भी विस्तार में लिखा हुआ ब्लॉग पोस्ट मौजूद है. उस पोस्ट में हमने इस गेमिंग एप्प के बारे में बताया है कि brain battle क्या है?, आप इस गेमिंग एप्प को डाउनलोड कैसे करें, अर्निंग प्रुफ, इत्यादि. 
आप इस लिंक पर क्लिक करके उस पोस्ट को पढ़ सकते हैं और इस एप्प के बारे में ज्यादा जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. लोग विडियो गेम खेलने के शौकीन होते हैं और जानना चाहते हैं कि गेम खेल कर पैसे कैसे कमाएं तो यह गेमिंग एप्प उनके सवाल के लिए एक बेहतरीन उतर है. 

इस गेमिंग एप्प में अकाउंट बनाने से पहले आप इस एप्प पर लिखे गए हमारे ब्लॉग पोस्ट को जरूर पढ़े, और उसी पोस्ट से आपको इस एप्प को साइन अप लिंक भी मिल जाएगा. 


उपसंहार


अब जिस तरह से नौकरी और व्यापार के अलावा ओनलाइन पैसे कमाने के तरीके दिन प्रतिदिन बनते जा रहे हैं, इससे लोगों की आर्थिक स्थिति में काफी सुधार हुआ है. लोग डिजिटल मार्केटिंग, ऐफिलिएट मार्केटिंग, ड्रापशिपिंग, इत्यादि जैसे तरीके से महीने के लाखों रुपये कमा रहे हैं. ऐसे में हमारी कोशिश होती है कि हम अपने पाठकों से अलग अलग प्रकार के ओनलाइन पैसे कमाने के तरीके के बारे विस्तार में जानकारी साझा करें. 

हमने इस आर्टिकल में भी टॉप 3 paypal cash earning websites के बारे में विस्तार में जानकारी दी है. यदि फिर भी इन वेबसाइट/एप्प के बारे में आपको कोई दिक्कत हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताएं. 

अगर आप आगे भी ऐसे ही जानकारी भरे ब्लॉग पोस्ट पढ़ना चाहते हैं तो आप हमारे ब्लॉग के साथ जुड़े रहें और हमारे सोशल मीडिया प्रोफाइल से भी जुड़ें. 
....... 😊😊



Post a Comment

3 Comments

  1. Replies
    1. first you read the article related to each website, sign up to them and then you will see the result.

      even i have also provided the payment proof.

      Delete
    2. This comment has been removed by a blog administrator.

      Delete