Ticker

6/recent/ticker-posts

Khabri App क्या है और इससे पैसे कैसे कमाएं - techconnection

 Khabri App क्या है और इससे पैसे कैसे कमाएं?





दोस्तों पैसे कमाने के तरीके के बारे में कौन नहीं जानना चाहता है? दुनिया में हर एक व्यक्ति अधिक से अधिक पैसे कमाना चाहता है. लेकिन आज के इस डिजिटल युग में आनलाईन पैसे कमाने के तरीके काफी लोकप्रिय हो रहे हैं. इसका मुख्य कारण यह भी है कि हम आनलाइन पैसे कमाने के तरीके से अन्य तरीकों के अपेक्षा ज्यादा कमाई कर सकते हैं. पहले से ही इस ब्लॉग पर online paise kamane ka tarika के बारे में ब्लॉग पोस्ट प्रकाशित किए जा चुके हैं. 

पैसे कमाना हर एक व्यक्ति की जरूरत है ताकि वो अपनी जरूरतों को पूरा कर सकें चाहे वह उनकी दैनिक जरुरत हो या उनके शौक. आज लोग आनलाइन पैसे कमाने के तरीके से हजारों, लाखों रुपये कमा रहे हैं. 
आज फिर से online paise kaise kamaye website की सूची में एक बड़े ही मजेदार एप्प/वेबसाइट जिसका नाम 'khabri app' है, इसके बारे में हम विस्तारपूर्वक चर्चा करेंगे और जानेंगे कि आप khabri app se paise kaise kamaye? 
अगर आप भी आनलाईन पैसे कमाने के तरीके के बारे में जानने की रुचि रखते हैं तो आप techconnection के make money online सेग्मेंट पर क्लिक करके ऐसे ही और भी ब्लॉग पोस्ट को पढ़ सकते हैं. 

इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि khabri app kya hai, khabri studio app download, khabri app login, khabri app se paise kaise kamaye, khabri app earning rules, आदि सभी टॉपिक पर हम चर्चा करेंगे. 

तो चलिए इस make money online पोस्ट की शुरुआत करते हैं... 

www.techconnection.in

यह भी पढ़ें...


खबरी एप्प क्या है? 
(Khabri App kya hai) 



खबरी ऐप भारत का एक डिजिटल ऑडियो (पॉडकास्ट) प्लेटफार्म है. लांच के बाद से ही इस ऐप का लहर काफी तेज हुआ है. टेक्स्ट और वीडियो कंटेंट के बाद यूजर्स का रुझान अब ऑडियो कंटेंट या पोडकास्ट की तरफ शिफ्ट हुआ है. इसका एक मुख्य फायदा ये भी है की लोग अब सफर या किसी कार्य के दौरान भी इन ऑडियो कंटेंट को सुन सकते हैं. 

इस खबरी ऐप पर आप हर तरह के ऑडियो कंटेंट जैसे की हिंदी ऑडियो न्यूज़, कहानियां, एक्सप्रेस न्यूज़, नौकरी, और मोटिवेशनल ऑडियो जैसे अन्य कई प्रकार के ऑडियो कंटेंट को अपलोड कर सकते हैं. 
इस ऐप की शुरुवात अंकित रॉय और पुलकित शर्मा नाम के दो व्यक्तियों ने की है. इस ऐप को 18 अप्रैल 2016 को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया गए था। इन्ही दो व्यक्तियों को khabri app founder और khabri app funding में रजत हरलालका का नाम आता है.

ऑडियो कंटेंट के यूजर्स की संख्या में इस बढ़ोतरी को देखते हुए इंडिया के लगभग सभी बड़ी न्यूज़ चैनल्स ने इस ऐप पर अपना चैनल्स बनाया है और काफी मात्रा में यूजर्स और फॉलोवर्स को एकत्रित किया है.
इस ऐप पर आपको NDTV, CNN, MD motivation, Man Ki Awaz, TS Madan, I Am Rocker जैसे क्रिएटर्स का अकाउंट देखने को मिल जायेगा।


खबरी ऐप डाउनलोड फ्री
(Khabri app download)


खबरी ऐप को आप लगभग हर ऐप की तरह मात्र एक क्लिक में गूगल प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं. खबरी ऐप के दो ऐप गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है. एक है खबरी ऐप और दूसरा है खबरी स्टूडियो ऐप. दोनों ही ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर काफी अच्छी रेटिंग और डाउनलोड के साथ अच्छे रेव्यू मिले हैं जो बताती है की ये ऐप कितनी लोकप्रिय है.
Khbari app download के लिए आप सीधे प्ले स्टोर पर खबरी ऐप लिखकर सर्च कर सकते हैं, और खबरी ऐप डाउनलोड कर सकते है.

आपकी सहूलियत के लिए हमने इस खबरी ऐप डाउनलोड लिंक को निचे डाउनलोड बटन के साथ दिया है जिस पर आप आसानी से क्लिक कर के डाउनलोड कर सकते है, और फिर दूसरे बटन पर क्लिक कर के खबरी स्टूडियो ऐप को डाउनलोड कर सकते है.

खबरी ऐप डाउनलोड :- निचे डाउनलोड बटन पर क्लिक करें।
खबरी स्टूडियो ऐप डाउनलोड:-  निचे डाउनलोड बटन पर क्लिक करें।

यदि बात करें की इन दोनों ऐप में अंतर क्या है? तो खबरी ऐप पर आप उन सभी ऑडियो कंटेंट जैसे की न्यूज़, जोक्स, कहानी, आदि को सुन सकते हैं. वही बात करें खबरी स्टूडियो ऐप की तो आप इस ऐप पर अपना खुद का चैनल बना सकते हैं, और ऑडियो कंटेंट अपलोड कर के खबरी ऐप से पैसे कमा सकते हैं.

यहाँ तक हमे उम्मीद है की खबरी ऐप क्या है और खबरी ऐप फ्री डाउनलोड को किस तरह से डाउनलोड कर सकते हैं,  इस सवाल का जवाब मिल गया होगा।



खबरी ऐप लॉगिन 
(Khabri app login)


Khabri app login या खबरी ऐप में अकाउंट बनाने के लिए आपको एक मोबाइल नम्बर की जरुरत होती है जिस पर ओटीपी आ सके. तो चलिए जानते हैं की किस तरह से आप खबरी ऐप में अकाउंट बना सकते हैं.

1. सबसे पहले आप खबरी ऐप डाउनलोड करने के बाद चालू कर लें. 

2. यहाँ आपको पहले इंटरफ़ेस में ही आपके सुविधा अनुसार भाषा का चुनाव और लॉगिन या नया अकाउंट बनाने के लिए विकल्प मिल जायेगा।

3. आप भाषा का चुनाव करें और sign up बटन पर क्लिक कर दें. अब आप से मोबाइल नंबर भरने के लिए पूछा जायेगा।मोबाइल नंबर भरने के बाद आप नेक्स्ट बटन पर क्लिक कर दें.

4. अब उस मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी भेजा जायेगा, अगले इंटरफ़ेस में आपको उस ओटीपी को भरना होता है. ओटीपी भरने के तुरंत बाद ही आप खबरी ऐप के होम स्क्रीन पर पहुंच जायेंगे।

 इस तरह से आप दोनों ही खबरी ऐप और खबरी स्टूडियो ऐप पर अकाउंट बन सकते हैं. दोनों ही ऐप में एक समान ही अकाउंट बनाने की प्रक्रिया है. अब अकाउंट बनाने के बाद हम खबरी ऐप से पैसे कैसे कमाएं इस विषय पर बात करेंगे।


खबरी ऐप से पैसे कैसे कमाएं?
(Khabri App se paise kaise kamaye)


अब हम इस पोस्ट से जुड़े बड़े ही महत्वपूर्ण टॉपिक पर बात करेंगे की आप खबरी ऐप से पैसे कैसे कमा सकते हैं?
इस ऐप पर पैसे कमाने के मुख्य रूप से दो तरीके है. उन दोनों तरीकों के बारे में हम विस्तार में बात करेंगे और जानेंगे की आप किस तरह से इस खबरी ऐप से अधिक से अधिक कमाई कर सकते हैं.

1. यदि बात करें सबसे पहले तरीके की तो आप खबरी स्टूडियो ऐप पर एक अपना खुद का चैनल बना सकते हैं. इस चैनल पर आप अपने सुविधा अनुसार ऑडियो कंटेंट को अपलोड कर सकते हैं. 
इस खबरी ऐप पर आपके द्वारा अपलोड किये गए ऑडियो कंटेट पर मिले लिस्टेंस यानी उस पॉडकास्ट को सुनने वालों की संख्या के अनुसार ही खबरी ऐप पर कमाई होती है. यानी की जितने ज्यादा लोग आपके उस कंटेंट को सुनेगे उतने ही ज्यादा आप इस ऐप से कमाई कर सकते हैं.

कई लोग तो यहाँ से मोटिवेशनल ऑडियो को अपलोड करके महीने के लाखों रुपये कमा रहे हैं, क्युकी ऐसे ऑडियो कंटेंट की डिमांड यूट्यूब के साथ साथ हर एक ऑडियो वीडियो प्लेटफार्म पर अधिक होती है.

2. इस खबरी ऐप से पैसे कमाने का दूसरा तरीका है राइजिंग स्टार गिग, इसे आप एक कांटेस्ट की तरह भी समझ सकते हैं. यहाँ आपको हर एक दिन एक नए टॉपिक को इस खबरी ऐप पर पोस्ट किया है. आपको बस उस टॉपिक से मिलता हुआ एक अच्छा और जानकारीभरा ऑडियो कंटेंट को बना कर अपने खबरी ऐप के चैनल पर पोस्ट होता है. यदि आपके उस कंटेंट पर सबसे ज्यादा लिस्टेंस मिलते हैं तो आप उस कांटेस्ट को जीत जायेंगे।

इस खबरी ऐप पर आपको लेवल के अनुसार राइजिंग स्टार गिग पर इनाम मिलते हैं. जैसे  शुरुवात में आपको हर एक राइजिंग स्टार गिग पर 800 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक मिलते हैं.

तो इस तरह से आप इन दोनों तरीकों का इस्तेमाल करके खबरी ऐप से पैसे कमा सकते हैं.

अब हम जानेंगे की खबरी ऐप से कमाए गए पैसों को किस तरह से आप अपने अकाउंट में मंगवा सकते हैं?


खबरी ऐप से कमाए गये पैसों को अकाउंट में कैसे निकाले?
(Khabri app withdraw money)


खबरी ऐप से पैसे कमाने के बाद अब ये सवाल है की हम कमाए गए पैसों को किस तरह से अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं?

ऑडियो कंटेंट अपलोड करने के बाद आप अपनी कमाई को खबरी स्टूडियो ऐप पर चेक कर सकते हैं. आप अपने प्रोफाइल सेक्शन पर क्लिक कर के पेमेंट के ऑप्शन पर क्लिक कर दें.
आप यहाँ कमाए गए पैसों को अपने बैंक अकाउंट या UPI या अन्य किसी डिजिटल पेमेंट ऐप में ले सकते हैं.

एक बात हमेशा ध्यान रखें की इस ऐप से केवल शुक्रवार को ही पैसे निकाल सकते हैं.


उपसंहार 


तो इस ब्लॉग पोस्ट में हमने जाना की किस तरह से आप खबरी ऐप से पैसे कमा सकते हैं. हमने इस पोस्ट में खबरी ऐप के बारे में पूरी विस्तारपूर्वक चर्चा की है की खबरी ऐप क्या है? खबरी ऐप डाउनलोड, खबरी ऐप लॉगिन, खबरी ऐप से पैसे कैसे कमाएं?, और खबरी ऐप से कमाए गए पैसों को किस तरह से आप अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं?

इस ऐप से अधिक कमाई के लिए आप इस प्लेटफार्म पर रेगुलर बेसिस पर कंटेंट को अपलोड करते रहे. और अपने सही सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपने इस खबरी चैनल को प्रमोट करें ताकि आपके कंटेंट पर अधिक से अधिक लिस्टेंस मिल सके और आपकी कमाई सके.
अगर आप इस ऐप से जुड़े अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप इस ऐप के कस्टमर केयर नंबर पर सम्पर्क कर सकते है या फिर कोई जानकारी के लिए आप निचे कमेंट बॉक्स में कमेंट कर सकते हैं.

अगर आप आगे भी ऐसे ही जानकारीभरे ब्लॉग पोस्ट को आगे भी पढ़ना चाहते हैं तो आप techconnection और इसके सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़े रहे.

Post a comment

1 Comments

  1. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete