Ticker

6/recent/ticker-posts

URL shortner से पैसे कैसे कमाएं | हिंदी में पूरी जानकारी | techconnection.

 URL shortner से पैसे कैसे कमाएं



 दोस्तों पैसे कमाना कौन नहीं चाहता?  लोग पैसे कमाने के लिए तरह-तरह के काम करते हैं जैसे कोई नौकरी करता है तो कोई बिजनेस. लेकिन ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके ऐसे भी होते हैं जिनसे पैसे कमाना शुरुआत में थोड़ा मुश्किल लगता है. नौकरी और बिजनेस तो परंपरागत तरीके हैं जिससे पैसे कमाए जाते हैं लेकिन लेकिन जब से डिजिटल इंडिया की शुरुआत हुई है सभी चीजें अब डिजिटल या कहें ऑनलाइन होती जा रही है.  चाहे वह  online shopping, ticket booking या फिर online payment हो. 
 ऐसे में लोग अपने लोकल बिजनेस को ऑनलाइन शिफ्ट कर रहे हैं ताकि वे ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों तक अपनी पहुंच बना सकें और अपने सामानों और सर्विस को  सेल कर सकें. 

 जब कोरोना महामारी ने सभी ऑफलाइन बिजनेस और सर्विस प्रोवाइडर को ऑनलाइन आने पर मजबूर कर दिया. इसी के साथ लोगों ने ऑनलाइन पैसे कमाने का तरीके के बारे में खोजना शुरू कर दिया. आपको इंटरनेट से पैसे कमाने के  बहुत सारे तरीके मिल जाएंगे जैसे ब्लॉगिंग YouTube marketing,  एफिलिएट मार्केटिंग,  सोशल मीडिया मार्केटिंग, और ना जाने क्या-क्या. 

 लेकिन आज हम इंटरनेट से पैसे कमाने के सबसे आसान तरीके के बारे में विस्तार में बात करेंगे  आपको बस एक छोटा सा लिंक शेयर करना है और हर उस लिंक पर क्लिक करके वेबसाइट पर विजिट करने वाले लोगों की संख्या के अनुसार आपकी कमाई होगी इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि यहां आपको डॉलर में कमाई होती है जिसे आप आसाानी से अपने पयपाल अकाउंट या फिर सीधे बैंक ट्रांसफर के जरिए रिसीव कर सकते है.
इंटरनेट से पैसे कमाने के तरीके का नाम है लिंक शार्टनिंग. इंटरनेट पर बहुत सारे online link shortner मौजूद है लेकिन इन सभी वेबसाइट पर कमाई करना मुमकिन नहीं है. जैसे online link shortner में bitly url shortner का नाम काफी लोकप्रिय है, लेकिन आप bitly shortner से पैसे नहीं कमा सकते हैं. 

 इसलिए इस पोस्ट में हम टॉप 5 highest paying url shortener sites के बारे में चर्चा करेंगे और जानेंगे कि किस तरह से आप इन वेबसाइट की सहायता से कमाई कर सकते हैं. इस पोस्ट के अंत में एक ट्रिक भी शेयर की गई है जिसकी सहायता से आप अपनी कमाई को बढ़ा सकते हैं. अगर आप जानना चाहते हैं कि url shortener se paise kaise kamaye तो यह पोस्ट आपके लिए है. 

तो चलिए ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके से जुड़े इस पोस्ट की शुरुआत करते हैं.



लिंक शार्टनिंग क्या है? 
(What is link shortening?) 



दोस्तों जैसा कि हम जानते हैं कि URL (Uniform Resource Locator) या कहे लिंक इंटरनेट पर किसी भी वेबसाइट या वेब पेज का पता होता है ऐसे में URL जितना छोटा हो उतना ही अच्छा होता है, और लोग ऐसे लिंक पर क्लिक कर वेबसाइट पर विजिट करना पसंद करते हैं. लेकिन कुछ वेबसाइट और वेब पेजेस का लिंक लंबा होता है जो दिखने में काफी भद्दा और स्पैमी लगता है. 

ऐसे में online link shortner इन स्पैमी लिंक को छोटा कर उन्हें clickworthy बनाता है,  जिसे आप कहीं भी शेयर कर सकते हैं, उन सोशल मीडिया वेबसाइट पर भी जहां उन बड़े लिंक को ब्लॉक कर दिया जाता है. 
लिंक शार्टनर वेबसाइट आपको अपने official url के साथ उन लिंक्स को शॉर्ट कर के देता है, जो दिखने में काफी छोटे होते है, और ऐसे लिंक्स पर ज्यादा क्लिक होते है. 
सभी online link shortner website आपको कमाई करने का विकल्प नहीं देते,  ऐसे में हमने इस ब्लॉग पोस्ट में top 5 highest paying url shortners के बारे में विस्तार में बताया है कि आप इन url shortner se paise kaise kamaye? 


 यूआरएल शार्टनर वेबसाइट से पैसे कैसे कमाते हैं? 
(url shortner website se paise kaise kamaye) 



Url shortner website से पैसे कमाने का तरीका बिल्कुल ही अलग है  दरअसल जैसे हे कोई व्यक्ति उस short url पर क्लिक करता सबसे पहले उसे एक विज्ञापन या फिर एक टाइम लॉकर दिखाया जाता है जहां कुछ सेकंड के लिए उन्हें उस वेबसाइट पर रुकना होता है. उसके बाद उन्हें मेन पेज पर रीडायरेक्ट कर दिया जाता है. इससे उन url shortner websites को काफी अच्छी खासी कमाई होती है, जिसका कुछ हिस्सा वो इन url short and share करने वाले लोगों के बीच शेयर कर देते हैं. 

 तो है न यह बिल्कुल ही अलग किस्म का online paise kamane ka tarika. अगर आपके पास कम्प्यूटर या लैपटॉप नहीं है, तो भी कोई बात नहीं यह एक mobile se paise kamane ka tarika भी है. यदि आप भी web development में खुद को कुशल बना लेंगे तो आप भी url shortner create कर सकते हैं, और अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं. 

तो चलिए अब हम उन top 5 url shortner website के बारे में चर्चा करते हैं, जिनसे कि हम कमाई कर सकते हैं. 


1. Zagl url shortner. 


यदि बात करें कि highest paying url shortner sites तो इसमें zagl url shortner का नाम सबसे ऊपर जरुर होगा. ऐसा इसलिए कि आपको यहाँ पर सबसे अधिक views rates मिलते हैं. टॉप टियर देशों के traffic से आप 10000 व्यूज से लगभग $160 तक कमा सकते हैं. जो कि अन्य url shortner websites to make money में शायद ही मिले. 

Highest pay rates के बाद इस zagl url shortener की सबसे अच्छी फीचर है इसकी रेफरल कमाई. यानि जितने भी लोग आपके रेफरल लिंक के जरिए इस zagl url shortner वेबसाइट से जुड़ेंगे और कमाई करेंगे, जिंदगी भर आपको उनकी कमाई का आधा हिस्सा मिलेगा. यदि आपके रेफरल से जुड़े लोग इकट्ठे महीने के 1000$ की कमाई करते हैं, तो आप बैठे बैठे 500$ की कमाई कर लेंगे. मात्र $2 की कमाई करने के बाद आप इस प्लेटफार्म से पैसे withdraw कर सकते हैं. 

तो अभी इस खास best url shortner to earn money without captcha से जुड़े और कमाई करना शुरू करे. 



2. Adf.ly 


दोस्तों यह online link shortner भी highest paying url shortner की सूची में टॉप 5 में शामिल है. मात्र $5 की न्यूनतम payout rate के साथ आप US जैसे देशों से प्रति 1000 व्यूज पर $59 तक की कमाई कर सकते हैं. 

इस url shortner earn money पर भले ही आपको रेफरल कमाई का विकल्प न मिले लेकिन आप अपने ट्रैफिक को सिर्फ monetize करके यहां से अच्छी मात्रा में कमाई कर सकते हैं. 

आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर के इस highest paying url shortner से जुड़ सकते हैं. 

                        Adf.ly joining link


3. Al.ly 


high cpm url shortner without captcha की टॉप 5 की सूची में इस ally url shortner का नाम भी मौजूद है. 
हर online link shortner की तरह भी ally url shortner का payout rate मात्र $1 है, यानि जैसे ही आप इस प्लेटफार्म पर $1 की कमाई कर लेंगे आप उसे आसानी से अपने paypal account में withdraw कर सकते हैं. 

यहां आपको प्रति 1000 व्यूज पर टॉप टियर देशों से $21 तक की कमाई कर सकते हैं. Ally url shortner पर आपको जिंदगी भर 20% का रेफरल कमीशन भी मिलता है, जो इसे अन्य url shortner earn money से अलग बनाती है. 
इस highest paying url shortener site से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें. 



4. Ouo.io


इस online link shortner से भी आप अपने ट्रैफिक को monetize कर अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं. टॉप टियर देशों से आने वाले ट्रैफिक पर आपको यहां प्रति 1000 व्यूज पर $5 तक की कमाई होती है. 

आपको paying url shortner without captcha पर 20% का रेफरल कमीशन का विकल्प भी मिलता है, यानि आपके रेफरल से जितना लोग कमाएंगे उसका 20% आपको मिलता रहेगा. 

नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें और इस highest paying url shortner से जुड़े और कमाई करना शुरु करें. 

                       Ouo.io joining link. 


5. Fas.li


यह online url shortner website पर आपको US जैसे टॉप टियर देशों से आने वाले visitors पर प्रति 1000 व्यूज के $12 तक मिलते हैं. 
यहां आपको $5 का न्यूनतम payout rate मिलता है,  जो कि automatically आपके paypal account में ट्रांसफर कर दिया जाता है. 

यह url shortner earn money आपको महीने के 1 और 15 तारीख को automatically पेमेंट भेज देते हैं, तो बस ज्वॉइन कीजिए इस high cpm url shortener without captcha को और कमाई करना शुरु करें. 

                         Fas.li joining link


तो यह है टॉप 5 highest paying url shortener जिनसे कि आप अपने ट्रैफिक को monetize कर सकते हैं. और अब अंत में हम उस बोनस ट्रिक के बारे में बात करेंगे जिससे कि आप online link shortener से पैसे कमा सकते हैं. 


बोनस ट्रिक:-


दोस्तों इन highest paying url shortner sites से पैसे कमाने के लिए आप फेसबुक ग्रुप्स और फेसबुक पेज के साथ जुड़ सकते हैं. साथ ही आप अपने रेफरल को बढ़ाने के लिए इन online url shortner के बैनर और लिंक को अपने वेबसाइट, और अपने youtube channel पर लगा कर कमाई कर सकते हैं. 


उपसंहार 


Techconnection हमेशा से ही अपने पाठकों के लिए ऐसे ही online paise kamane ke tarike से जुड़े ब्लॉग पोस्ट को प्रकाशित करते आ रहा है. इस पोस्ट में भी हमने url shortner earn money के बारे में चर्चा किया है और विस्तार में जाना आप इन url shortener se paise kaise kamaye. 

हमने top 5 highest paying url shortner sites के बारे में बात की है, यदि इस पोस्ट से जुड़ी कोई दिक्कत या सुझाव आपके मन में हो तो आप हमें कमेंट कर के जरुर बताएं. 

ऐसे ही जानकारी भरे ब्लॉग पोस्ट को पढ़ने के लिए techconnection के साथ जुड़े रहे. 

Post a Comment

2 Comments

  1. https://lionquotes.net/
    Quotes - Good Morning | Night | Buddha | Motivational Images

    ReplyDelete