Ticker

6/recent/ticker-posts

Dhani app kya hai | धनी एप से पैसे कैसे कमाए | धनी एप कैसे चलाएं.

 Dhani app kya hai?
( धनी एप की जानकारी) 




धनी एप क्या है? - अगर हमें एक मोबाइल एप्लीकेशन में लगभग सभी जरूरत की सर्विसेस मिल जाए तो कितना अच्छा होता. आज से एक दशक पहले यह एक सपने जैसा था लेकिन अब या पूरी तरह मुमकिन है.  इंटरनेट पर ऐसे बहुत सारे मोबाइल ऐप है जो लगभग हमारी दिनचर्या के सब सर्विसेज को उपलब्ध कराती है. जैसे कि फोन रिचार्ज करना, बिजली बिल भरना,  पानी का बिल भरना, ऑनलाइन शॉपिंग करना, खाना ऑर्डर करना, टिकट बुकिंग करना, यूपीआई पेमेंट एप जैसे फोन पे, पेटीएम, गूगल पे, इनमें से लगभग सभी सुविधाएं उपलब्ध कराती है. 

 लेकिन आज हम जिस मोबाइल एप के बारे में चर्चा करने वाले हैं उसका नाम है- Dhani app. इस ऐप में भी आपको लगभग सभी डिजिटल सुविधा उपलब्ध  है. लेकिन यह ऐप थोड़ा अलग है. यहां आपको गेम खेलने का विकल्प मिलता है जहां से आप धनी एप से पैसे कमा सकते हैं. अगर आप भी मोबाइल से पैसे कमाने वाला एप्प के बारे में जानना चाहते हैं तो इस पोस्ट को पूरा करें.

धनी एप आपको अलग-अलग फीचर्स उपलब्ध करवाती है जैसे कि धनी स्टॉक्स, धनी इंश्योरेंस, धनी लोन, इत्यादि. धनी एप से आप अपना धनी कार्ड बनवा सकते हैं और उसकी मदद से शॉपिंग कर सकते हैं.

इस ब्लॉग पोस्ट मे धनी एप के बारे में विस्तार में बात करेंगे जैसे कि dhani app kya hai, धनी एप डाउनलोड करें, धनी एप की आईडी कैसे बनाएं, धनी एप कैसे चलाएं, धनी एप से पैसे कैसे कमाए, धनी एप से पैसे कैसे निकाले.

तो चलिए धनी एप की जानकारी से जुड़ी इस पोस्ट को शुरू करते हैं.

https://www.techconnection.in/2021/05/dhani-app-kya-hai.html



यह भी पढ़ें:-


धनी एप की जानकारी.
(Dhani app kya hai?) 



धनी एक मोबाइल एप्लीकेशन है जो अपने ग्राहकों को अनेक डिजिटल सर्विस की सुविधा उपलब्ध कराती है. जैसे कि ऑनलाइन पर्सनल लोन लेना, इंश्योरेंस, बिल भरना, इत्यादि. धनी एप के जरिए आपको ऑनलाइन मेडिकल कंसलटिंग की भी सुविधा मिलती है. हाल ही में धनी एप द्वारा शुरू किया गया प्ले एन ऑन विकल्प ने इसकी लोकप्रियता को थोड़ा और बढ़ाया है.

धनी एप Indiabulls Group का एक अंग है जिसका मुख्यालय गुड़गांव, भारत में स्थित है. इस कंपनी का मुख्य व्यवसाय वित्तीय प्रबंधन है लेकिन इन्होंने रियल एस्टेट और फार्मास्यूटिकल में भी निवेश क्या है. 
इस कंपनी की शुरुआत 1999 में एक वित्तीय सर्विस कंपनी की तरह हुई थी, फिलहाल इस कंपनी ने अन्य कई सारे सेक्टरों में भी अपनी पहचान बनाई है. खासकर पर्सनल फाइनेंस और हाउसिंग में इस कंपनी का अच्छा खासा नाम है.

Indiabulls group के सभी शाखा कंपनियां शेयर बाजार में निवेश के लिए बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर उपलब्ध है. साथ ही अंतरराष्ट्रीय निवेश के लिए भी इस कंपनी का नाम Luxembourg Stock Exchange में उपलब्ध है. इंडिया बुल्स कंपनी का नाम कई सारे अवॉर्ड्स भी है. 

धनी एप की इंडियाबुल्स समूह अलग-अलग शाखाओं में काम करती है. जैसे कि इंडियाबुल्स फाइनेंस, इंडियाबुल्स वेंचर लिमिटेड और इंडियाबुल्स रियल एस्टेट लिमिटेड.



धनी एप डाउनलोड करें
(Dhani app download kare) 



धनी ऐप को आप आसानी से गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. गूगल प्ले स्टोर पर धनी एप के 5 करोड़ से भी ज्यादा डाउनलोड हैं. 4 स्टार के मौजूदा रेटिंग वाले इस ऐप को आप एंड्राइड के साथ-साथ आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम में भी प्रयोग कर सकते हैं.

इस ऐप को आप नीचे दिए गए लिंक पर भी क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं.


धनी एप डाउनलोड करने के बाद अब हम जानेंगे कि धनी एप कैसे चलाएं



धनी एप की आईडी कैसे बनाएं? 
(Dhani app ko kaise use karen)


धनी एप डाउनलोड करने के बाद अब आपके मन में यह सवाल होगा कि धनी एप कैसे चलाएं? 
अब हम धनी एप में अकाउंट कैसे बनाएं इसके बारे में चर्चा करेंगे. धनी एप की आईडी कैसे बनाएं? - इसके लिए आपको एक  चालू मोबाइल नंबर की जरूरत होगी जिस पर ओटीपी आ सके.

धनी एप में अकाउंट बनाने के लिए आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं.


1. धनी ऐप को डाउनलोड करने के बाद सबसे पहले आप उसे चालू कर ले.

2. अब आपसे मोबाइल नंबर के लिए पूछा जाएगा. सुविधा के लिए आप वहां पर वही मोबाइल नंबर डालें जो आपके मोबाइल में लगी हो या फिर जिस पर ओटीपी आ सके.


https://www.techconnection.in/2021/05/dhani-app-kya-hai.html

3. मोबाइल नंबर भरने के बाद आप नीचे दिए गए login with otp पर क्लिक करें. 

https://www.techconnection.in/2021/05/dhani-app-kya-hai.html

4. आपके मोबाइल नंबर पर प्राप्त ओटीपी को आप डालें. आप धनी एप के होम स्क्रीन पर रीडायरेक्ट हो जाएंगे.

5. यहां आपको धनी एप का पासवर्ड सेट करने के लिए पूछा जाएगा. आप अपनी सुविधा अनुसार पासवर्ड सेट कर सकते हैं.

6. इस तरह से आप dhani app ki id बनाकर dhani app ko use कर सकते हैं.

अब हम चर्चा करेंगे कि dhani app se paise kaise kamaye in hindi?. 


धनी एप से पैसे कैसे कमाए? 
(Dhani app se paise kaise kamaye) 


धनी एप से पैसे कमाने का मुख्य तरीका है रेफरल का. यदि आप अपने किसी दोस्त या रिश्तेदार को इस ऐप को शेयर करते हैं और यदि वे सफलतापूर्वक धनी एप पर मौजूद किसी भी एक सर्विस का सब्सक्रिप्शन लेते हैं तो आपको कुछ प्रतिशत का कमीशन मिलता है. हम विस्तार में जानेंगे कि कौन सा सर्विस पर आपको कितना पैसा मिलता है.

1. Free Cashback Card:- आपके दोस्त द्वारा फ्री कैशबैक कार्ड एक्टिवेट करने पर आपके धनी अकाउंट में ₹100 जमा हो जाता है.

2. Dhani One Freedom:- इसमें आपको ₹300 की कमाई होती है.

3. Dhani Super Saver:- इसमें आपको ₹200 की कमीशन राशि प्राप्त होती हैं

4. Dhani Health:- इसमें भी आपको ₹100 की कमाई होती है.

5. Dhani Pharmacy:- यहां हर सफल डिलीवरी पर आपके दोस्त और आपको दोनों को ₹500 की कमीशन राशि मिलती है.

Dhani app se paise kamane ka tarika में दूसरा तरीका है गेम खेलने का. धनी एप पर आपको बहुत सारे वीडियो गेम्स मिलते हैं जिसे खेल कर आप आसानी से  पैसे कमा सकते हैं और उससे निकाल भी सकते हैं.

धनी एप से पैसे कमाने का अगला तरीका है- rewards का. हालांकि इस तरीके से आप कमाए गए पैसों को EMI या फिर किसी भी धनी सर्विस सब्सक्रिप्शन के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं.

धनी पर्सनल लोन भी इस ऐप से पैसे कमाने के विकल्प में कहीं ना कहीं शामिल है. 0% धनी लोन इंटरेस्ट रेट पर मिलने वाले धनी पर्सनल लोन इस ऐप का एक मुख्य विशेषता है. आप अपने बेसिक जानकारी और पैन कार्ड के साथ KYC पूरा करके धनी पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं

धनी एप से पैसे कमाने के तरीके के बाद अब हम इस बात पर चर्चा चर्चा करेंगे की धनी एप से पैसे कैसे निकाले.



धनी एप से पैसे कैसे निकाले
(Dhani app se paise kaise nikale) 



 जब आप धनी एप से पैसे कमा लेंगे उसके बाद सबसे बड़ा यह सवाल आता है कि आखिर dhani app se paise kaise nikale. 
धनी अकाउंट में दो तरह के कैश होते हैं- पहला होता है general cash जिसे आप किसी भी तरह से यूज कर सकते हैं और साथ ही अकाउंट में भी ट्रांसफर कर सकते हैं. दूसरा होता है dhani cash जिसे यूज़ करके आप 10% तक धनी सर्विस सब्सक्रिप्शन का fee दे सकते हैं. 

 धनी एप से पैसे निकालने के लिए आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं.

1. सबसे पहले आप धनी एप को चालू करें.

2. ऊपर दिया गया प्रोफाइल सेक्शन पर क्लिक करें. 

3. नीचे आपको wallet का विकल्प मिलेगा.  आप उस पर क्लिक करें वह आपको transfer to bank का विकल्प मिलेगा. वहां से आप कमाए गए पैसे को धनी एप से निकाल सकते हैं. 

https://www.techconnection.in/2021/05/dhani-app-kya-hai.html

इस तरह से आप धनी एप से पैसे निकाल सकते हैं और उसे अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं.



धनी कैश क्या है? 
(Dhani cash kya hai?) 



धनी कैश दरअसल धनी वॉलेट में मौजूद जनरल कैश से बिल्कुल ही अलग होता है. इसे आप अपने बैंक अकाउंट में डायरेक्ट ट्रांसफर नहीं कर सकते हैं.

धनी कैश बोनस कंस की तरह होता है जिसका प्रयोग आप उस ऐप पर मौजूद प्रोडक्ट्स को सब्सक्राइब करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. 
धनी कैश आपके वॉलेट में लॉक रहता है,  इसका प्रयोग करने के लिए आपको इसे अनलॉक करना होता है.



धनी कैश अनलॉक कैसे करें? 
(Dhani cash unlock kaise kare?) 



धनी कैश को अनलॉक करने के लिए आपको कोई भी चीज करने की आवश्यकता नहीं होती है. धनी एप ऑटोमेटिक हर महीने धानी कैश वॉलेट में मौजूद कैश के 10% हिस्से को आपके जनरल कैश में ट्रांसफर कर देता है.
https://www.techconnection.in/2021/05/dhani-app-kya-hai.html

धनी कैश का प्रयोग आप धनी एप पर मौजूद सर्विस के EMI के लिए कर सकते हैं.


Dhani App FAQs. 


1. धनी एप किस देश का है? 
--- धनी एप भारत के इंडिया बुल्स समूह की शाखा कंपनी एक हिस्सा है. इसका मुख्यालय गुड़गांव भारत में स्थित है.. 

2. धनी कार्ड क्या है? 
--- धनी कार्ड एक चौकोर प्लास्टिक स्लैब कार्ड होता है. इसे आप धनी ऐप के द्वारा एक्टिवेट कर सकते हैं.  धनी कार्ड का इस्तेमाल बहुत सारे वेंडर मॉल और लोकल दुकानों में खरीदारी के लिए किया जाता है. 

3.  धनी लोन इंटरेस्ट रेट क्या है?
--- धनी एप आपको 0% इंटरेस्ट रेट पर धनी पर्सनल लोन की सुविधा उपलब्ध कराती है. 

4. Dhani app ke customer care number क्या है? 
--- धनी एप का कस्टमर केयर नंबर 1800 200 7777 है.

5.  धनी एप से पैसे कैसे कमाए? 
--- धनी एप से आप रेफर, गेम खेलकर, और रिवॉर्ड विकल्प के जरिए पैसे कमा सकते हैं.


उपसंहार


हमें कभी ना कभी अचानक पैसों की जरूरत पड़ जाती है और हमें उस वक्त कोई भी सहायता नहीं मिल पाती. ऐसे में बहुत सारे डिजिटल प्लेटफॉर्म जरूरतमंदों को ऑनलाइन पर्सनल लोन की सुविधा उपलब्ध कराते हैं. धनी एप भी इन प्लेटफार्म मैं एक मुख्य नाम है. ढेर सारे खास फीचर्स से मौजूद इस धनी एप की लोकप्रियता दिन प्रतिदिन काफी बढ़ती जा रही है. 

 इस ब्लॉग पोस्ट के जरिए हमने धनी एप के बारे में पूरे विस्तार में बात की. हमने जाना कि dhani app kya hai in hindi,  धनी एप डाउनलोड कैसे करें, धनी एप की आईडी कैसे बनाएं, dhani app kaise chalayen, धनी एप से पैसे कैसे कमाए और धनी एप से पैसे कैसे निकाले, धनी कार्ड क्या है, इत्यादि.

 अगर आप आगे भी ऐसे ही जानकारी भरें ब्लॉग पोस्ट पढ़ना चाहते हैं तो आप इस ब्लॉग के साथ जुड़े रहे. 
 

Post a Comment

0 Comments