Ticker

6/recent/ticker-posts

आखिर क्यूं स्थगित हुआ बंंगलौर बनाम कोलकाता का IPL मैच?

आखिर क्यूं स्थगित हुआ RCB VS KKR का IPL मैच?




इस कोरोना महामारी के बीच चल रहे vivo ipl के 14 वें संस्करण का आयोजन 9 अप्रैल से शुरु किया गया है, और फाइनल 30 मई को खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट के आयोजन से कुछ दिनों तक सबकुछ अच्छा चल रहा था, लेकिन अचानक 03 मई को आयोजित होने वाली royal challengers bengalore vs kolkata knight riders का मैच आधिकारिक तौर पर स्थगित कर दिया गया है. Vivo ipl 2021 का देश में मनोरंजन, के साथ साथ देश के आर्थिक विकास में भी एक महत्वपूर्ण योगदान होता है, ऐसे में ipl governing council ने इन हालातों में भी indian premier league 2021 को आयोजित करने का फैसला किया. 

आईपीएल का आयोजन हर साल अप्रैल - मई के महीने में ही किया जाता है, हालांकि पिछले साल कोरोना महामारी के कारण इसका आयोजन सितंबर माह में किया गया था. कुछ दिनों के शांतिपूर्वक आयोजन के बाद ipl 2021 को कोरोना की नजर लग चुकी है. कोरोना के कारण rcb बनाम kkr का मैच स्थगित कर दिया गया है, और इसे बाद में आयोजित कराया जाएगा. 

इस टूर्नामेंट के आयोजन से भी पहले इस बात पर काफी चर्चा की गई थी कि क्या ऐसी स्थिति में इस टूर्नामेंट का आयोजन सही होगा? 
आज के इस मैच के स्थगित होने से क्रिकेट प्रेमियों में काफी मायुसी है और यह उम्मीद और आस लगाई जा रही है, कि आगे कोई भी ऐसी घटना ना हो जिससे कि इस ipl 2021 पर उसका असर पड़े.



आखिर क्या है पूरा मामला? 


दरअसल vivo ipl 2021 के मैच नंबर 30 जो कि 3 मई को rcb vs kkr के बीच खेला जाने वाला था, उसे कुछ दिनों के लिए आधिकारिक तौर पर स्थगित कर दिया है. देश में कोरोना महामारी के हालात दिन प्रति दिन बिगड़ते ही जा रहे हैं, ऐसे में अब इसकी नजर vivo ipl 2021 पर भी पड़ गई है. 
Kolkata knight riders के दो प्रमुख खिलाड़ी sandeep warrier और varun chakaravarthy कोरोना पॉजिटिव पाएं गए हैं. इन खिलाडियों को फौरन बायो बब्बल से निकाल कर ईलाज के लिए भेजा गया है. हालांकि BCCI ने अभी इस बात की पुष्टि नहीं की है कि इस स्थगित किए गए rcb vs kkr मैच को कब आयोचित कराया जाएगा. 

इन दो खिलाड़ियों के साथ अन्य kolkata knight riders के खिलाड़ियों को भी असहज महसूस होने की खबर आई है. इसके कारण ही ipl governing council ने इस मैच को स्थगित करने का फैसला किया है. 

आपको बता दें कि kolkata knight riders ने इस vivo ipl 2021 में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है, वहीं दूसरी ओर royal challengers bengalore ने अपना तगड़ा फॉर्म दिखाया है, और खेले गए 7 मैचों में से 5 मैंचों को जीत कर 10 अंक के साथ vivo ipl 2021 points table के दूसरे पायदान पर है. 

आप इस vivo ipl 2021 live हॉटस्टार एप्प पर आसानी से देख सकते हैं, वहीं vivo ipl 2021 live score के लिए इंटरनेट पर ढ़ेरों सारे एप्प उपलब्ध है. 


कब होगा rcb vs kkr मैच? 


इस rcb vs kkr मैच को तो कुछ दिनों के स्थगित कर दिया गया है, इसकी पुष्टि royal challengers bengalore ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर जारी कर दी है. उस पोस्ट में साफ लिखा गया है कि कोविड के कारण rcb बनाम kkr के मैच को स्थगित कर दिया गया है. Sandeep warrier और varun chakaravarthy के speedy recovery की भी बात की गई है. 

BCCI और ipl governing council इस मामले पर जल्द ही कोई फैसला लेगी कि आखिर इस स्थगित किए गए rcb vs kkr मैच को कब आयोजित कराया जाएगा.

हालांकि BCCI ने अभी इस मैच के आयोजन से जुड़ी किसी भी बात की जानकारी नहीं दी है.


पहले भी kolkata के खेमे से आई थी कोविड केस. 



यह पहली बार नहीं है कि kolkata knight riders का कोई खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव पाया गया हो. इस टूर्नामेंट के आयोजन से कुछ दिनों पहले ही kkr के प्रमुख बल्लेबाज nitish rana के कोविड पॉजीटिव होने कि खबर आई थी. 

सूत्रों से यह पाया गया था कि उन्होंने गोवा में एक शादी समारोह से अपने टीम कैंप के साथ जुड़े थे. 
दूसरी बार कोविड पॉजीटिव पाने के बाद BCCI कोलकाता के टीम मैनेजमेंट पर एक बड़ी सवाल खड़ी कर सकती है. 

टीम पर BCCI द्वारा दिए गए प्रोटोकॉल से समझौता या फिर उसे तोड़ने का भी सवाल उठ सकता है, कि आखिर KKR के खेमे से ही बार बार क्यूं कोविड केस आ रहे हैं. 


सावधानी बरतें. 


देश में दिन प्रति दिन हालात खाराब होते जा रहे हैं, ऐसे में हमारी यह जिम्मेदारी है कि हम खुद से सतर्क रहें और सावधानी बरतें. बाहर तभी जाएं जब एकदम आवश्यक हो, और हर वक्त मास्क लगाएं, हाथों को सैनेटाइज करें, और साथ ही social distancing को maintain रखें. 

एक बात का खासा ध्यान रखें कि किसी भी अफवाह पर विश्वास न करें और न ही किसी तरह का अफवाह फैलाएं. खुद सतर्क रहें, इसी में हमारी, आपकी और सभी की भलाई है. 

Post a comment

0 Comments