Ticker

6/recent/ticker-posts

भारतीय बल्लेबाज यशपाल शर्मा का निधन | Yashpal Sharma dies of heart attack.

 भारतीय महान बल्लेबाज यशपाल शर्मा का निधन



आए दिन हमें कोई न कोई अच्छी और बुरी खबर मिलती रहती है. इसी कोरोना महामारी के बीच एक और बुरी खबर सामने आई है की 1983 विश्व कप विजेता टीम के मेंबर यशपाल शर्मा का हार्ट अटैक से निधन हो गया. यह जानकारी उनके परिवार के सदस्य से मिली है.
सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि नहीं मंगलवार कि सुबह ही जब वह मॉर्निंग वॉक से वापस आए तभी तो उनके सीने में अचानक दर्द शुरू हो गया, और जब उन्हें दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया वही उनका देहांत हो गया.

Yashpal Sharma भारतीय क्रिकेट टीम के एक महान बल्लेबाज थे और 1983 क्रिकेट विश्व कप विजेता भारतीय टीम का एक प्रमुख हिस्सा थे. इस खबर से क्रिकेट जगत को एक तगड़ा झटका लगा है, इनकेे सभी क्रिकेट टीम मेंबर सहित अन्यय क्रिकेटरों ने दुख जाहििर किया है.

Yashpal sharma dies of heart attack


यशपाल शर्मा का जीवन परिचय
(Yashpal Sharma short biography in hindi)


यशपाल शर्मा का जन्म 11 अगस्त 1954 को लुधियाना पंजाब में हुआ था. बचपन से हमें क्रिकेट खेलने का बहुत शौक था और अपने शुरुआती दिनों में है राज्य स्तर पर अच्छा प्रदर्शन के बदौलत उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना नाम जमाया. 2 दिसंबर 1979 को उन्होंने भारत के लिए टेस्ट डेब्यू किया और अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में उन्होंने 37 टेस्ट मैचों में 16 सौ से अधिक रन बनाए.

यशपाल शर्मा का पत्नी का नाम रेनू शर्मा है. इनके दो बेटी पूजा शर्मा, प्रीति शर्मा और एक बेटा चिराग शर्मा है.

यशपाल शर्मा 1983 विश्वकप विजेता भारतीय टीम के एक अभिन्न अंग थे, उस टूर्नामेंट में खेले गए पहले ही मैच में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 89 रन की शानदार पारी खेली थी और साथ है सेमीफाइनल में भी एक ताबड़तोड़ पारी के कारण ही इंग्लैंड को मात दी थी.

यशपाल शर्मा की मौत 13 जुलाई 2021 को दिल्ली के अस्पताल में हार्ट अटैक के कारण हो गई.


क्रिकेट जगत में शॊक


यशपाल शर्मा की मौत की खबर से पूरा क्रिकेट जगत शोक में डूबा हुआ . इनके सभी क्रिकेट मेंबर ने श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए कहा कि हमारा परिवार अब टूट चुका है.

साथ ही अन्य क्रिकेटरों ने भी इस खबर पर अपना दुख जाहिर किया है और यशपाल शर्मा के आत्मा की शांति के लिए श्रद्धांजलि व्यक्त किया है.
रिपोर्ट के अनुसार यशपाल शर्मा बिल्कुल ठीक थे लेकिन 13 जुलाई 2021 को जब वह मॉर्निंग वॉक से वापस आए तभी से उनके सीने में अचानक दर्द शुरू हो गया और फिर अचानक उनकी मौत हो गई.

Post a Comment

0 Comments