Ticker

6/recent/ticker-posts

CashKaro se paise kaise kamaye | कैशकरो से पैसे कैसे कमाएं? पूरी जानकारी.

 CashKaro se paise kaise kamaye
( कैशकरो एप से पैसे कैसे कमाए)



दोस्तों हमने बहुत सारे ऐसे ऐप के बारे में सुना है, जो दावा करते हैं कि आप उनके जरिए online paisa kama sakte hai, लेकिन सच्चाई यह है कि इंटरनेट पर तो ऐसे बहुत सारे ऐप उपलब्ध है लेकिन उनसे कमाई शून्य के बराबर . लेकिन कुछ ऐप ऐसे भी हैं जिनसे सचमुच में ऑनलाइन पैसे कमाए जा सकते हैं.
हमने इस ब्लॉग पर पहले भी मोबाइल एप से पैसे कैसे कमाए इसके बारे में पोस्ट प्रकाशित किया है. और आज फिर हम इसी विषय से जुड़े एक महत्वपूर्ण पोस्ट cashkaro app se paise kaise kamaye, केेे बारे में विस्तार में जानेंगे.

यदि आप भी अलग-अलग वेबसाइट पर शॉपिंग वेबसाइट के लिए कूपन और वाउचर की तलाश करते रहते हैं तो आज इस पोस्ट के जरिए आपकी यह समस्या भी खत्म हो जाएगी.
आज हम जिस online paise kamane ki app के बारे में बात करने वाले हैं उसका नाम है CashKaro. कैशकरो एक ऐसी ऐप है जहां आपको लगभग सभी शॉपिंग वेबसाइट के लिए डिस्काउंट और कूपन मिलते हैं.

शॉपिंग वेबसाइट पर चल रहे डिस्काउंट के अलावा कैशकरो के द्वारा भी आपको एडिशनल डिस्काउंट मिलते हैं.
कैशकरो से आप एक से अधिक तरीके से पैसे कमा सकते हैं जैसे कि कैशबैक और साथ ही रेफरल के द्वारा भी, इसके बारे में हम आगे विस्तार में बात करेंगे.

यदि आप भी जानना चाहते हैं कि CashKaro App se paise kaise kamaye तो आपको इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना चाहिए क्योंकि इस आर्टिकल में हम CashKaro app complete review in hindi करने वाले हैं जिससे कि आपको इस ऐप से जुड़ी सभी जानकारी मिल जाए और आप इस से पैसे कमाए.

चलिए इस आर्टिकल को शुरू करते हैं.

Cashkaro app se paise kaise kamaye

यह भी पढ़ें:- 



CashKaro App kya hai?
( कैशकरो एप क्या है?)


कैशकरो एप एक भारतीय कूपन और कैशबैक प्रदान करने वाली ऐप/ वेबसाइट है जो लगभग 800 से अधिक कंपनियों के साथ tie up में है. यह वेबसाइट लगभग हर तरह के सामग्री जैसे कि गारमेंट्स, इलेक्ट्रॉनिक्स, कॉस्मेटिक, होम डेकोरेशन, kitchen utilities, domain and hosting, banking and finance, recharge and bill, groceries, इत्यादि सभी चीजों पर डिस्काउंट उपलब्ध करवाती है.
यदि आप भी पहले सोच रहे थे की आखिर cashkaro app kya hai, तो यह भारत की सबसे बड़ी कूपन और डिस्काउंट उपलब्ध कराने वाली वेबसाइट के नामों में इसका भी नाम शुमार है.

कैशकरो वेबसाइट को सन 2013 में रोहन भार्गव और स्वाति भार्गव द्वारा शुरू किया गया था. इससे पहले भी इन दोनों ने लंदन में एक और कूपन वेबसाइट pouring pound की शुरुआत की थी.
उन्होंने भारत में समय के साथ बढ़ते ऑनलाइन शॉपिंग ट्रेंड को देखते हुए यूके के angel investor से लगभग 7.5 लाख यूएस डॉलर का फंड लेकर कैशकरो वेबसाइट की शुरुआत की.
कैशकरो बहुत कम समय में काफी लोकप्रिय हो गई और लगभग 2 साल के अंदर 2015 में लगभग 350 करोड़ से भी अधिक रिटेल सेक्टर में खरीदारी में बढ़ोतरी का रिकॉर्ड दर्ज किया. इतने समय में कैशकरो ने लगभग 15 करोड़ की कैशबैक राशि ग्राहकों में बाटी और यही कारण था कि cashkaro दिन पर दिन और लोकप्रिय होती चली गई. इसके बाद बहुत सारे इन्वेस्टर में इसमें अपना पैसा लगाया जिनमें से एक नाम श्री रतन टाटा का भी है.

कैशकरो एप हाल ही में अलीबाबा के साथ भी साझेदारी की है ताकि वह अपने मार्केटिंग को ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों तक पहुंचा सकें.

हमें उम्मीद है कि cashkaro app kya hai, के बारे में आपको सामान्य जानकारी मिल गई होगी. चलिए अब हम जानते हैं कि cashkaro app download kaise kare?


CashKaro App download kaise kare?
( कैशकरो ऐप डाउनलोड कैसे करें?)


कैशकरो एप डाउनलोड करने के लिए आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं या फिर आपकी सुविधा के लिए आप इस डाउनलोड बटन पर क्लिक करके, cashkaro app download आसानी से कर सकते हैं.


गूगल प्ले स्टोर पर कैशकरो ऐप के लगभग एक करोड़ से भी अधिक डाउनलोड हैं और साथ हैं इसे 3.8 स्टार की रेटिंग भी प्राप्त इससे हमें यह मालूम होता है कि यह एप कितना लोकप्रिय है.

गूगल प्ले स्टोर से कैशकरो एप डाउनलोड करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें:- 

1. सबसे पहले आप गूगल प्ले स्टोर चालू करें

2. ऊपर सर्च बार में cashkaro app लिखकर सर्च करें. आपके सामने कैशकरो एप डाउनलोड का विकल्प खुल कर आ जाएगा.

3. आप उस डाउनलोड बटन पर क्लिक करके कैशकरो ऐप डाउनलोड कर सकते हैं. 

कैशकरो एप डाउनलोड करने के बाद अब हम जानेंगे कि cashkaro app me account kaise banaye और साथ ही cashkaro app ko kaise use kare?. 


CashKaro app me account kaise banaye?
( कैशकरो ऐप में अकाउंट कैसे बनाएं)



Cashkaro app download करने के बाद अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर cashkaro app me account kaise banate hain?
तो चलिए आपके इस सवाल का जवाब भी हम नीचे दिए गए स्टेप्स के जरिए देते हैं. Cashkaro app मैं अकाउंट बनाना बिल्कुल ही आसान है आप मोबाइल नंबर के जरिए cashkaro app me account activate कर सकते हैं.

1. डाउनलोड करने के बाद सबसे पहले आप कैशकरो एप को चालू करें आपके सामने नीचे दिया गया तस्वीर जैसा interface देखने को मिलेगा. आप join free बटन पर क्लिक करें.

Cashkaro app se paise kaise kamaye

2. आपसे कुछ सामान्य जानकारी जैसे कि नाम, ईमेल आईडी, पासवर्ड सेट करने के लिए विकल्प और साथ हैं मोबाइल नंबर के लिए पूछा जाएगा.
आप इन जानकारी को भर कर get otp बटन पर क्लिक करें.
Cashkaro app se paise kaise kamaye
3. अब आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी भेजा जाएगा, आप उस ओटीपी को भरकर verify otp बटन पर क्लिक करें.
Cashkaro app se paise kaise kamaye


ओटीपी वेरीफाई करने के बाद आप कैशकरो एप के होम स्क्रीन पर रीडायरेक्ट हो जाएंगे, जहां आपको अलग-अलग रिटेल वेबसाइट पर चल रहे डिस्काउंट और सेल की जानकारी मिलेगी.
CashKaro app me account banane के बाद अब सबसे बड़ा सवाल यह है की हम cashkaro app ko kaise use kare?


CashKaro app ko use kaise kare?
( कैशकरो ऐप का इस्तेमाल कैसे करें?)


कैशकरो एप्स डाउनलोड करने के बाद और उसमें अकाउंट बनाने के बाद अब हम जानेंगे कि cashkaro app kaise chalayen?

कैशकरो एप इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आप इसे चालू करें. चालू करने के बाद आपको अलग-अलग वेबसाइट पर चल रहे डिस्काउंट और सेल की जानकारी आपको वहां मिल जाएगी. आप जिस भी कंपनी से शॉपिंग करना चाहते हैं आप उस पर क्लिक करके उस डिस्काउंट को इनेबल कर सकते हैं. शॉपिंग करने के बाद चेकआउट के समय आपके टोटल रकम पर वह डिस्काउंट या कैशबैक लागू हो जाएगा. जैसे यदि आप फ्लिपकार्ट से कोई सामान मंगवाना चाहते हैं तो आप फ्लिपकार्ट विकल्प पर क्लिक करें और अपना सामान आर्डर करें. पेमेंट करते समय आपके कुल राशि पर चल रहे डिस्काउंट या कैशबैक आ जाएगा.

इस तरह से आप आसानी से Cashkaro app ko use kar sakte hai और अपने शॉपिंग पर बेस्ट डिस्काउंट और कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं.


CashKaro app se paise kaise kamaye?
( कैशकरो एप से पैसे कैसे कमाए)


कैशकरो एप से पैसे कमाने का वैसे कोई मुख्य तरीका नहीं है. आप यहां से मुख्यत कैशबैक या डिस्काउंट के रूप में पैसे कमाते हैं लेकिन इसके अलावा भी, cashkaro app se paise kamane ka tarika है रेफरल का.
Cashkaro app se paise kamane के लिए आपको कैशकरो वेबसाइट से हैं शॉपिंग करनी होगी ताकि आप कैशबैक के रूप में इससे पैसे कमा सकें. लेकिन यदि आपके पास एक अच्छा खासा ऑडियंस बेस है तो आप cashkaro referral program के जरिया भी पैसे कमा सकते हैं.

कैशकरो रेफल प्रोग्राम के जरिए यदि आप अपना रेफरल लिंक अपने किसी दोस्त रिश्तेदार को शेयर करते हैं और वह उस लिंक के जरिए कैशकरो ऐप से अलग-अलग वेबसाइट से शॉपिंग करके कैशबैक कमाते हैं तो उसका 10% कमीशन आपको हमेशा के लिए मिलता है.


तो आप इन 2 तरीकों से cashkaro app se paise kama sakte hai. अब हम जानेंगे कि किस तरह से आप कैशकरो ऐप में कमाए गए पैसों को निकाल सकते हैं.


CashKaro app se paise kaise nikale?
( कैशकरो एप से पैसे कैसे निकाले?)


जैसे ही आपके कैशकरो अकाउंट में आपके कैशबैक या फिर रेफरल के द्वारा 250 रुपए जमा हो जाएंगे तब आप उसे अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं.
कैशकरो एप से पैसे निकालने के लिए आपको आपके प्रोफाइल सेक्शन में कमाए गए पैसों को बगल में एक request payment का विकल्प मिलता है जहां से आप अपने कमाए गए पैसों को निकाल सकते हैं.

कैशकरो ऐप में आप रेफरल या कैशबैक के द्वारा कमाए गए पैसों को फिर से शॉपिंग के लिए इस्तेमाल भी कर सकते हैं और बाद में उस पर भी डिस्काउंट या कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं.

हमें उम्मीद है कि कैशकरो के बारे में लगभग सभी जानकारी आपको मिल चुकी होगी.


CashKaro app FAQs.


1. क्या कैशकरो एप सेफ है?
--- कैशकरो एप लगभग सभी रिटेल वेबसाइट से साझेदारी में और अब तक बहुत सारे संतुष्ट ग्राहक इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल करके कैशबैक और डिस्काउंट कमा रहे हैं. कैशकरो ऐप इस्तेमाल के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है.

2. हम किस तरह से कैशकरो मैं पैसे कमा सकते हैं?
--- कैशकरो एप से हम मुख्य रूप से 2 तरीके से पैसे कमा सकते हैं पहला तरीका है शॉपिंग करके कैशबैक और डिस्काउंट. अगला Cashkaro app se paise kamane ka tarika है रेफरल का.

3. कैशकरो से हम शॉपिंग कैसे कर सकते हैं?
--- कैशकरो ऐप पर आपको लगभग सभी इकॉमर्स वेबसाइट की लिस्ट मिल जाएगी. आप जिस भी वेबसाइट से शॉपिंग करना चाहते हैं आप उस विकल्प पर क्लिक करके वहां से शॉपिंग कर सकते हैं और बेस्ट डिस्काउंट ऑफर कैशबैक भी प्राप्त कर सकते हैं.

4. कैशकरो से पैसे कैसे निकाल सकते हैं?
--- कैशकरो earning section मैं जब आपके 250 रुपए हो जाएंगे तब आप कैशकरो ऐप से पैसा निकाल सकते हैं. आप प्रोफाइल सेक्शन में दिया गया request payment के जरिए कैशकरो ऐप से पैसा निकाल सकते हैं.

5. कैशकरो एप किस देश का है?
--- कैशकरो ऐप एक भारतीय कूपन और डिस्काउंट कैशबैक उपलब्ध कराने वाली वेबसाइट है.


अंतिम शब्द


ऑनलाइन शॉपिंग के बढ़ते ट्रेंड में आज हर कोई ऑनलाइन डिस्काउंट कूपन और कैशबैक की तलाश में रहता है. ऐसे में हमें कोई खास कैशबैक नहीं मिलता और मिलता भी है तो कुछ गिने-चुने उत्पादों पर ही मिलता है. लेकिन कैशकरो ऐप एक ऐसी प्लेटफार्म है जिसके द्वारा आप लगभग सभी प्रोडक्ट्स पर कैशबैक कमा सकते हैं.
यदि आप भी ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो आपको भी इस कैशकरो ऐप का जरूर इस्तेमाल करना चाहिए.

हमने इस पोस्ट में cashkaro app complete review in hindi पर चर्चा की है ताकि इस ऐप से जुड़ी कोई भी समस्या आपको ना मिले, लेकिन फिर भी इस ऐप से जुड़ी कोई भी समस्या या सुझाव के लिए आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं.
इस पोस्ट में हमने जाना की CashKaro app kya hai, cashkaro app download kaise kare, cashkaro app me account kaise banaye, cashkaro app ko use kaise kare, cashkaro app se paise kaise kamaye और फिर cashkaro app se paise kaise nikale?

यदि आप आगे भी ऐसे ही जानकारी भरे ब्लॉग पोस्ट पढ़ना चाहते हैं तो आप इस ब्लॉग के साथ जुड़े रहे ं.

Post a Comment

4 Comments

  1. Hi your article is really good.You have written in proper way .can you help and can you provide any link how did you "hide Blog tittle". i can seen in your article it is not visible. Thanks!

    ReplyDelete
    Replies
    1. Aap kewal post ka title add kare aur uske baad usme blog title add na kare.

      Delete
  2. मुझे आपकी वैबसाइट बहुत पसंद आई। आपने काफी मेहनत की है। मैंने आपकी वैबसाइट को बुकमार्क कर लिया है। हमे उम्मीद है की आप आगे भी ऐसी ही अच्छी जानकारी हमे उपलब्ध कराते रहेंगे। अगर आप दिल्ली घूमने जा रहे है तो एक बार हमारी वैबसाइट को जरूर visit करे। इस वैबसाइट “ Delhi Capital India ” के माध्यम से हमने भी लोगो को दिल्ली की जानकारी देने की कोशिश की है। हो सके तो हमारी वैबसाइट को एक बैकलिंक जरूर दे। धन्यवाद ॥

    ReplyDelete