Ticker

6/recent/ticker-posts

Meesho app kya hai? | Meesho app se paise kaise kamaye? | मीशो एप के बारे में जानकारी.

 Meesho app se paise kaise kamaye? 
( मीशो एप क्या है और मीशो एप से पैसे कैसे कमाए)



दोस्तों क्या आप भी internet se paise kamana चाहते हैं, लेकिन कोई अच्छा सा माध्यम नहीं मिल रहा? कोई बात नहीं आज के इस पोस्ट में हम एक बहुत ही महत्वपूर्ण विषय की internet se paise kaise kamaye? इसके बारे में चर्चा करने वाले हैं.

आजकल जमाना ऑनलाइन शॉपिंग का हो गया है, अब लोग ई-कॉमर्स वेबसाइट से ही लगभग सभी चीजों की शॉपिंग करते है. तो आज का हमारा small business idea in hindi भी कुछ इसी मॉडल पर आधारित है. आपको जानकर हैरानी होगीी कि इस online business idea in hindi के द्वारा आप महीने के लगभग 50000 रुपए से भी अधिक कमा सकते है.

कोरोना महामारी के कारण लगभग पूरे देश भर में बेरोजगारी छाया हुआ है ऐसे में बहुत सारे लोग online business ideas in hindi के बारे में तरीके ढूंढते रहते हैं. यह पोस्ट उन लोगों के लिए एक समाधान की तरह है कि किस तरह से वह अपना खुद का small business in hindi को शुरू कर के अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं.

हम बात कर रहे हैं meesho app reselling business ideas in hindi के बारे में. बहुत सारे लोगों को पता होगा की meesho app kya hai और meesho app se paise kaise kamate hai?

अगर नहीं पता तो आप इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़ें इस पोस्ट के माध्यम से आपको meesho app ke bare me puri jaankari मिलेगी और इस meesho app se paise kamane ka tarika के बारे में जान पाएंगे. इंटरनेट पर ऑनलाइन पैसे कमाने से जुड़े काफी सारे एप्प मौजूद है, जिनमें से कुछ ही एप्प पर आपको अच्छा पैसा मिल पाता है। हम आपको इस आर्टिक्ल में Paise Kamane Wala App के बारे में डिटेल्स में बताया है। आप इस आर्टिक्ल को पढ़कर पैसे कमाने के अलग आलग बढ़िया एप्प के बारे में जान सकते है.

तो चलिए फटाफट इस शानदार से ब्लॉग पोस्ट को शुरू करते हैं

Meesho app kya hai? Meesho app se paise kaise kamaye?

यह भी पढ़ें:- 

1. धनी एप क्या है और धनी एप से पैसे कैसे कमाए?

2. ग्रो एप क्या है और ग्रो एप से पैसे कैसे कमाए?

3. कॉइन स्विच कुबेर एप से पैसे कैसे कमाए?

4. एंजल ब्रोकिंग एप क्या है और इस से पैसा कैसे कमाए?

5. मोबाइल से पैसे कैसे कमाए?


Meesho app kya hai in hindi?
( मीशो एप क्या है)


मीशो एप एक ई-कॉमर्स वेबसाइट है जिसका मुख्यालय बेंगलुरु, भारत में स्थित है. यह प्लेटफार्म छोटे व्यवसाय चला रहे हैं लोगों को सोशल मीडिया चैनल के जरिया अपना ऑनलाइन स्टोर खोलने में मदद करता है. Meesho app kya hai in hindi के बारे में यदि और विस्तार में जाने तो यह भारत की पहली ऐसी स्टार्टअप है जिसमें फेसबुक ने अपना इन्वेस्टमेंट किया है.

अगस्त 2021 मैं मीशो एप ने लगभग अलग-अलग कैटेगरी में सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाले ऐप का खिताब अपने नाम किया है. बहुत ही कम समय में मीशो एप ने काफी अच्छा बढ़ोतरी दिखाइ है जिसके जरिए इस प्लेटफार्म को अलग-अलग निवेशको से फंडिंग मिलना शुरू हो गया.

मीशो एप की शुरुआत दिसंबर 2015 में दो आईआईटी ग्रैजुएट जिनका नाम विदित अत्रे और संजीव बरनवाल द्वारा की गई. इस कंपनी में लगभग 800 से भी अधिक कर्मचारी काम करते हैं.

चलिए अब हम जानते हैं की meesho app download kaise kare?


Meesho app download kaise kare?
( मीशो ऐप डाउनलोड कैसे करें)


Meesho app download kaise kare?- इसके लिए आप गूगल प्ले स्टोर पर मीशो एप लिख कर सर्च कर सकते हैं. और वहां से मीशो एप को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं. गूगल प्ले स्टोर पर मीशो एप के लगभग 10 करोड़ से भी अधिक डाउनलोड है और इस ऐप को 4.3 स्टार की रेटिंग प्राप्त है जो यह साबित करती है कि यह ऐप काफी अच्छी है.

आपकी सुविधा के लिए हमने meesho app download link in hindi को नीचे सम्मिलित किया ताकि इसमें जो ऐप को डाउनलोड करने में आपको कोई भी दिक्कत ना हो.

आप ऊपर दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके मीशो एप कोो आसानी से डाउनलोड कर सकतेे हैं.


Meesho app me account kaise banaye?
( मीशो एप में अकाउंट कैसे बनाएं)


मीशो एप में अकाउंट बनाने की प्रक्रिया बिल्कुल ही आसान है. Meesho app me account kaise banaye इसके लिए आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं.


1️⃣. डाउनलोड करने के बाद सबसे पहले आप मीशो एप को अपने मोबाइल में चालू कर ले.

2️⃣. सबसे पहले आपसे आपका gender पूछा जाएगा, उसका चुनाव करके आप आगे बढ़े. नीचे दिए गए पैनल में आपको प्रोफाइल का विकल्प मिलेगा आप उस पर क्लिक करें.

3️⃣. वहां आपको sign up कब बटन मिलेगा आप उस पर क्लिक करें.

अब आपसे मोबाइल नंबर के लिए पूछा जाएगा. आप उसमें वही मोबाइल नंबर भरे जिस पर ओटीपी आ सके.

4️⃣. जैसे ही आप मीशो एप द्वारा भेजे गए ओटीपी को भरेंगे आप मीशो एप के होम पेज पर रीडायरेक्ट हो जाएंगे.

इस तरह से आप ऊपर दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके meesho app me account bana sakte hai.


Meesho app me bank account kaise jode?
( मीशो एप में बैंक अकाउंट कैसे जोड़े)


मीशो एप में अपना बैंक अकाउंट जोड़ने के लिए सबसे पहले आप मीशो एप को चालू कर ले.

आप नीचे दिए गए पैनल में प्रोफाइल सेक्शन पर क्लिक करें वह आपको my bank details का विकल्प मिलेगा. आप उस विकल्प पर क्लिक करके आसानी से meesho app me bank account kaise jode इसका जवाब पा सकते हैं यानी बैंक अकाउंट को जोड़ सकते हैं.

Meesho app kya hai? Meesho app se paise kaise kamaye?

Meesho app me bank account add kaise kare? इसके बारे में आने के बाद अब हम बात करेंगे कि Meesho app se paise kaise kamaye? और meesho app se paise kamane ka tarika क्या क्या है?


Meesho app se paise kaise kamaye?
( मीशो एप से पैसे कैसे कमाए)


अब हम इस लेख के मुख्य विषय पर चर्चा करेंगे कि आखिर  meesho app se paise kaise kamaye? जैसा कि मैंने लिख के शुरुआत में बताया कि आप मीशो एप के द्वारा online reselling business in hindi के जरिए पैसे कमा सकते हैं.

इस एप से पैसे कमाने का मुख्य तरीका भी यही online reselling business in hindi ही है. चलिए मैं आपको reselling business ideas in hindi के बारे में थोड़ा बता देताा हूं. मान लीजिए मेरे पास कोई प्रोडक्ट है और उसकी कीमत ₹10 यदि आप उस प्रोडक्ट्ट को अपने दोस्तोंं मे शेयर करते हैं और उसकी कीमत ₹15 बताते हैं और यदि आप उसे बेचने में सफल हो जाते हैं तो बाकी के ₹5 आपका फायदा हो गया.

Meesho app से पैसे कमाने के लिए आप उस प्रोडक्ट का चुनाव करें जिसे आप बेचना चाहते हैं. आप नीचे दिया गया शेयर बटन पर क्लिक करें, और सोशल मीडिया के जरिया आप उसका तस्वीर को अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिए. यदि किसी को कुछ प्रोडक्ट की जरूरत हो तो वह आपसे संपर्क करेगाा. वहां आप उसके कीमत को 50 या ₹100 बढ़ाकर बता सकते हैं और वहां से मुनाफा कमा सकते है. फिर आप उनके पता की जानकारी दे कर उस प्रोडक्ट को आर्डर कर सकते हैं.

Meesho app kya hai? Meesho app se paise kaise kamaye?

Meesho app se paise kamane ka tarika में दूसरा तरीका है - refer and earn का. इसमें यदि आप अपने रेफरल लिंक से किसी दोस्त या रिश्तेदार को इस ऐप को डाउनलोड करवाते हैं और वह आगे किसी को भी यहां से प्रोडक्ट बिकवा पाने में सफल होते हैं तो पहले तीन प्रोडक्ट की कमाई पर आपको 25% का कमीशन मिलता है. Meesho app अपने हाल ही में spin का भी विकल्प जारी किया जिसके जरिए आप meesho app se paise kama sakte hai.


Meesho app se paise kaise nikale?
( मीशो एप से पैसे कैसे निकाले)


मीशो एप से पैसे कमाने के बाद यदि आप सोच रहे हैं कि Meesho app se paise kaise nikale? तो इसके लिए आप नीचे दिए गए पैनल से अपने प्रोफाइल सेक्शन पर क्लिक करें.

Meesho app kya hai? Meesho app se paise kaise kamaye?

वहां आपको my payments का विकल्प मिल जाएगा, आप उस पर क्लिक करके आसानी से meesho app se paise withdraw kar sakte hai, और इस ऐप से लिया गया पुराने पेमेंट का भी स्टेटस देख सकते हैं.


Meesho app se order kaise kare?
( मीशो एप से ऑर्डर कैसे करें?)


यदि आपको प्रोडक्ट मीशो एप के द्वारा मंगवाना चाहते हैं और सोच रहे हैं कि meesho app se order kaise kare? तो मैं आपको बता दूं की मीशो एप पर ऑर्डर करने की प्रक्रिया बिल्कुल ही आसान है.

अन्य इकॉमर्स वेबसाइट जैसे कि फ्लिपकार्ट, अमेजॉन पर जिस तरह से प्रोडक्ट को ऑर्डर किया जाता है उसी तरह से मीशो एप अभी आप आसानी से किसी प्रोडक्ट को आर्डर कर सकते हैं.

सबसे पहले आप प्रोडक्ट का चुनाव करें फिर अपना एड्रेस वेरीफाई करें, फिर पेमेंट मेथड का चुनाव करें. उसके बाद आप उस प्रोडक्ट को ऑर्डर करते हैं.


Meesho App FAQs:- 


1. मीशो एप पर ऑर्डर कैसे करते हैं?

---- मीशो एप पर अन्य e-commerce वेबसाइट की तरह ही प्रोडक्ट को ऑर्डर किया जाता है. सबसे पहले प्रोडक्ट का चुनाव करें अपना एड्रेस वेरीफाई करें और पेमेंट मेथड का चुनाव करके आर्डर को पूरा करें.


2. मीशो एप पर अपना प्रोडक्ट कैसे बेचे?

----- मीशो एप पर अपना प्रोडक्ट बेचने के लिए आप अपने सोशल मीडिया के जरिए प्रोडक्ट कैटलॉग बना सकते हैं. इससे आपके प्रोडक्ट का विज्ञापन होगा और आप अधिक से अधिक प्रोडक्ट बेचने में सफल हो पाएंगे.


3. क्या मीशो अप्प सेफ है?

---- मीशो एप के लगभग 10 करोड़ से अधिक डाउनलोड है और करोड़ोंं व्यापारी इस प्लेटफॉर्म केे संतुष्ट पाटनर है. मीशो एप प्रयोग केेे लिए पूरी सुरक्षित है.


4. मीशो ऐप डाउनलोड कैसे करें?

---- मीशो एप को आप इस लिंक पर क्लिक करके आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं


अंतिम शब्द


इस पोस्ट के जरिए हमने दिन प्रतिदिन प्रचलित हो रहे हैं ई-कॉमर्स वेबसाइट मीशो एप के बारे में संपूर्ण जानकारी दी है. हमने इसमें meesho app review in hindi को अच्छी तरह से विस्तार में बताया है. आप ई-कॉमर्स वेबसाइट जैसा कि फ्लिपकार्ट अमेजॉन की जगह यदि सस्ते रेट पर अच्छी क्वालिटी के प्रोडक्ट खरीदना चाहते हैं तो आप मीशो एप से प्रोडक्ट को खरीद सकते हैं.


किस आर्टिकल के जरिए हमने मीशो एप के बारे में संपूर्ण जानकारी देने की कोशिश की है यदि फिर भी इस ऐप से जुड़ी कोई भी जानकारी या सुझाव आपके मन में हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं.

आगे भी ऐसे ही जानकारी भरे ब्लॉग पोस्ट करने के लिए आप हमारे ईमेल न्यूज़लेटर की सदस्यता जरूर लें और साथ ही सभी सोशल मीडिया प्रोफाइल से भी जुड़े.


Post a Comment

1 Comments

  1. सर आपने बहुत ही शानदार तरीके से इस आर्टिक्ल के अंदर Paise Kamane Wala App Meesho के बारे में जानकारी शेयर की है। आपके इस आर्टिक्ल को पढ़ने के बाद हमें मिशों एप्प से पैसे कमाने से जुड़ी काफी जानकारी पता चली और अब हम खुद इस एप्प की मदद से पैसे कमाने की कोशिश करेंगे।

    ReplyDelete