Ticker

6/recent/ticker-posts

Top 5 google tricks in hindi | Google tricks kaise karte hain | गूगल ट्रिक्स 2021

 Top 5 google tricks in hindi
( गूगल ट्रिक्स कैसे करते हैं?)


दोस्तों क्या आप जानते हैं की गूगल पर आप google magic tricks भी कर सकते हैं और दूसरों को अचंभित कर सकते हैं. इंटरनेट से बहुत कुछ सीखते हैं जैसेे कि वीडियो देखकर खानाा बनाना, पढ़ना, ना जाने क्या-क्या लेकिन आज हम यह सीखेंगे केे google tricks kaise karte hain?

गूगल पर हम अनेक तरह के google search magic tricks in hindi कर सकते हैं जिसके बारे में लगभग कुछ ही लोगों को पता होता है. ऐसे में हम इन ट्रिक्स को पूरा करके लोगों को इंप्रेस कर सकते हैं.

यह अमेजिंग गूगल ट्रिक्स बेहद ही आसान होते हैं बस आपको एक सर्च टर्म को गूगल में डालना होता है और फिर बस google search tricks in hindi काम करना शुरू कर देता है.

तो क्या आप जानते हैं ऐसे कुछ शानदार magic tricks in hindi के बारे में? अगर नहीं जानते तो कोई बात नहीं आज के इस पोस्ट में हम top 5 google tricks in hindi के बारे में जानने वाले हैं जिसके बारे में पढ़कर मुझे उम्मीद है कि आपको काफी मजा आएगा.

यह google hidden tricks in hindi आपको ना तो केवल इन गूगल सीक्रेट्स के बारे में बताएगा बल्कि आ गए आप इन तरह के खास google tips and tricks in hindi के बारे में भी जानने को मिलेगा.


तो चलिए google magic tricks in hindi से जुड़े इस खास पोस्ट को शुरू करते हैं.


Top 5 google magic tricks in hindi

यह भी पढ़ें:- 

1. बेस्ट व्हाट्सएप टिप्स एंड ट्रिक्स इन हिंदी.

2. कंप्यूटर से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण जानकारी.

3. RIP का फुल फॉर्म क्या होता है?

4. इंस्टाग्राम से पैसे कैसे कमाए?

5. खबरी एप क्या है और खबरी एप से पैसे कैसे कमाए?


Google tricks in hindi kya hai?
( गूगल ट्रिक्स इन हिंदी क्या है?)


गूगल मैजिक ट्रिक्स दरअसल मैं एक coded webpage होते हैं और जब हम उन google search tricks in hindi से जुड़े सर्च टर्म को सर्च इंजन टाइप करते हैं तो इन google tricks hindi mein से जुड़े इफेक्ट्स नजर आता है. तो चलिए हम इन top 5 google tricks in hindi के बारे में विस्तार मेंें जानते है.


1️⃣. Do a barrel roll magic tricks in hindi:- यह गूगल मैजिक ट्रिक्स काफी शानदार और मजेदार है. यह किसी जाादू से कम नहीं लगता. तो चलिए जानते हैं की हम किस तरह से do a barrel roll google magic tricks in hindi को कर सकते हैं.

जब आप गूगल में do a barrel roll लिखकर सर्च करेंगे तो आपके सामने जो भी विंडो खुल कर आएगा वह गोल गोल घूम कर दोबारा अपने स्थिति में आ जाएगा.


Top 5 google magic tricks in hindi
यदि आप अपने दोस्तों को इन खास google amazing tricks in hindi को मोबाइल में करके दिखाएंगे तो जाहिर तौर पर वह इससे अचंभित जरूर होंगे.


2️⃣. Tic Tac Toe google magic tricks in hindi:- यह गूगल मैजिक ट्रिक्स एक गेम जैसा है, आपने तो बचपन में सर्कल और क्रॉस वाला गेम जरूर खेला होगा. यह Google hidden tricks in hindi इसी गेम जैसा है.

अगर आप जानना चाहते हैं कि tic tac toe google magic tricks in hindi ko kaise karen तो आप गूगल में tic-tac-toe लिखकर सर्च करें. उसके बाद आपके सामने उस गेम का इंटरफेस खुल जाएगा और वहां आप इस गेम को खेल सकते हैं.

Top 5 google magic tricks in hindi

यदि आप घर बैठे बैठे बोर हो रहे हैं तो आप इस गूगल मैजिक ट्रिक इन हिंदी का इस्तेमाल करके गेम खेल सकते हैं.


3️⃣. Zerg Rush google magic tricks in hindi:- यह गूगल मैजिक ट्रिक्स भी काफी शानदार है. इस google magic tricks in hindi का इफेक्ट यह होता है कि आपके सामने आई रिजल्ट पेज धीरे धीरे कर eater egg जो कि एक छोटा सा गोला होता है उसके द्वारा खत्म होने लगते हैं. मानो उस गोले में कोई जादू है और उससे टकराकर वह सर्च रिजल्ट गुम हो जाता है.

चलिए जानते हैं कि zerg rush google search trick in hindi को कैसे चालू करें इसके लिए आप गूगल में zerg rush लिखकर सर्च करें और पहले रिजल्ट क्लिक करें. क्लिक करते ही या गूगल सर्च ट्रिक काम करने लगेगा.

Top 5 google magic tricks in hindi

यह गूगल ट्रिक भी दिखाकर आप अपने दोस्तों में इंप्रेशन बढ़ा सकते हैं.


4️⃣. Search Mirror google search trick in hindi:- यह गूगल ट्रिक मैं आपको आपके द्वारा सर्च किया गया रिजल्ट का प्रतिबिंब यानी मिरर इमेज दिखाताा है. google amazing tricks in hindi की सूची में यह ट्रिक भी काफी मजेदार है. यह एक जादू के समान दिखने वाला गूगल सर्च ट्रिक है. हालांकि सुनने से ज्यादा यादें आप इसे करके देखेंगे तो मजा आएगा.

इसे चालू करने के लिए आप गूगल में search mirror लिखकर सर्च करें और यह ट्रिक काम करने लगेगा.

Top 5 google magic tricks in hindi

इस गूगल ट्रिक को आजमा कर आप नीचे कमेंट बॉक्स में मैं जरूर बताएं कि आपको यह गूगल ट्रिक्स कैसा लगा?


5️⃣. Thanos Snap - google easter egg google tricks in hindi:- यदि आप मार्वल स्टूडियो के फैन है तो मुझे उम्मीद है कि यह गूगल ट्रिक आपको काफी पसंद आएगा. आपकोो पता होगा कि थानोस के चुटकी मारते सब नष्ट हो जाता है. इस गूगल मैजिक ट्रिक्स मैं भी कुछ ऐसे ही होताा है. 

जब आप गूगल पर thanos snap - google easter egg लिखकर सर्च करेंगे तो आपके सामने थानोस का हाथ का चित्र आएगा और जब आप उस पर क्लिक करेंगे तो आपको विश्वास नहीं होगा कि सभी सर्च रिजल्ट अपने आप नष्ट होने लगेंगे.

Top 5 google magic tricks in hindi

उस हाथ के आइकन पर क्लिक करते ही सभी सर्च रिजल्ट धीरे-धीरे नष्ट हो जाएंगे.

Top 5 google magic tricks in hindi

तो है न यह मजेदार google search tricks in hindi. इन google hidden tricks in hindi को अपने दोस्तों में दिखाकर उन्हें इंप्रेस कर सकते हैं.


Google magic tricks in hindi FAQs:- 


1. हम इन गूगल ट्रिक्स इन हिंदी को कहां इस्तेमाल कर सकते हैं?

---- आप इनको गूगल ट्रिक्स इन हिंदी को गूगल क्रोम ब्राउजर में आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं.


2. हम इन गूगल ट्रिक्स को कैसे बंद कर सकते हैं

---- गूगल ट्रिक्स को बंद करने के लिए आप सर्च किए गए टर्म को डिलीट कर दें या बैक बटन दबा दें.


3. ऐसे कितने गूगल ट्रिक्स इंटरनेट पर उपलब्ध है?

----- ऐसे बहुत सारे गूगल ट्रिक्स है जो लोगों से अनजान है और इंटरनेट पर उपलब्ध है, अब आगे आने वाले पोस्ट में अन्य गूगल ट्रिक्स का जिक्र करेंगे.


4. गूगल ट्रिक्स क्या होता है?

---- दरअसल में गूगल ट्रिक्स एक कोडेड वेबपेज होता है, जिसे एक का खास टर्म पर सर्च करने पर दिखाया जाता है.


अंतिम शब्द:- 


दुनिया में तो आपने बहुत सारे जादू देखे होंगे लेकिन किसी सर्च इंजन पर किया जाने वाला जादू आप पहली बार देखेंगे. जी हां हमने जीन google amazing tricks in hindi के बारे में चर्चा किया वह किसी जादू से कम नहीं है. हम अपने ब्लॉग पर लगातार कुछ मजेदार और जानकारी भरें ब्लॉक पोस्ट प्रकाशित करते रहते हैं.

अगर आप इस शानदार से ब्लॉग के परिवार का हिस्सा बनना चाहते हैं तो आप हमारे ईमेल न्यूज़लेटर की सदस्यता जरूरी ले ताकि आने वाले जानकारी आपको सबसे पहले मिले.

अगर इस पोस्ट से जुड़ी कोई भी जानकारी या सुझाव आपके मन में हो तो आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं.

Post a Comment

0 Comments