Ticker

6/recent/ticker-posts

Mall91 एप्प से पैसे कैसे कमाएं। techconnection

Mall91 एप्प से पैसे कैसे कमाएं





दोस्तों दुनिया में हर एक व्यक्ति अपने जरुरतों को पूरा करने के लिए पूरे महीने भर काम करता है और महीने के अंत में अपनी सैलरी पाता है. चाहे यह सैलरी जितनी भी हो कहीं न कहीं हर व्यक्ति के लिए कम ही लगते हैं, वह सोचता है कि काश कुछ पैसे और कमा पाता. यह पोस्ट online paise kaise kamaye app पर आधारित हैं जहाँ आपको ओनलाइन पैसे कमाने के तरीके के बारे में बताया गया है. 



आज की इस महंगाई की दुनिया में हमारे पास एक से अधिक आय के स्रोत होने काफी आवश्यक हैं ताकि हमें कभी भी आर्थिक तंगी का शिकार न बनना पड़े. तकनीक के इस तेज विकास से अब यह भी संभव हो चुका है कि इंसान घर बैठे ही पैसे कमा सकता है. 
इस प्रकार आनलाइन लोगों ने तरह-तरह के काम करने शुरु कर दिए जिसे हम एक शब्द 'freelancing' के नाम से जानते हैं. 

दोस्तों इसी क्रम में कई सारे ऐसे एप्प और वेबसाइट भी बनाएं गए जिससे लोग इंटरनेट की सहायता से आनलाईन पैसे कमा सकते हैं. इनमें से एक बड़ी ही लोकप्रिय एप्प है- Mall91 (भारत की दुकान), Mall91 app in hindi. दोस्तों आप चाहें तो इस एप्प से महीने के कई हजार रुपये तक कमा सकते हैं. अगर आप भी जानना चाहते हैं कि online paise kaise kamaye तो आप इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें. 

मैं इस पोस्ट में आपको एक सिंपल सा तरीका भी बताऊंगा जिससे आप इस Mall91 एप्प से पैसे कमा सकते हैं. 

तो चलिए विस्तार में जानते हैं की यह Mall91 एप्प क्या है?,  इस Mall91 एप्प को कहाँ से डाउनलोड करें और Mall91 एप्प से पैसे कैसे कमाएं

Techconnection.in


Mall91 एप्प क्या है? 

(Mall91 app kya hai) 


दोस्तों Mall91 एक shopping cum earning एप्प है. यह पूरी तरह से एक स्वदेशी एप्प है, जैसे ही आप इस एप्प को चालू करेंगे इसमें Made in India और 100% swadeshi लिखा हुआ आयेगा. 

Mall91 Wikipedia के अनुसार Mall91 की शुरुआत 2018 में नितिन राज गुप्ता और शुभम परमहंस ने मिलकर किया था. यह एक सोशल ई-कॉमर्स साइट है जहाँ से आप लाइव शॉपिंग कर सकते हैं वो भी घर बैठे. 
दोस्तों बहुत से ऐसे लोग भी हैं जो Mall91 एप्प को fraud और झूठ भी बोलेंगे लेकिन यह एक बिल्कुल ही legit website है जो अपने ग्राहकों को ईमानदार से रिवॉर्ड देता है. इसलिए यह पूरी तरह से कहा जा सकता है कि mall91 app is safe और एक सर्वश्रेष्ठ mobile se paise kamane ka tarika है. 

इस पोस्ट के अंत में मैं आपको एक छोटे से रकम का पेमेंट प्रुफ भी दूंगा. मैंने फिलहाल में ही इस एप्प को इस्तेमाल करना शुरू किया है, यह पूरी तरह से safe और ईमानदार एप्प है. 


यह एप्प एक साधारण सा interface वाला एप्प है जहां से आप शॉपिंग, कमाई के साथ नए दोस्त भी बना सकते हैं और उनसे चैट कर सकते हैं. 
इस एप्प में आपको एक एप्प का भी एक section मिलेगा, आप यहां से विभिन्न प्रकार के एप्प जैसे न्यूज एप्प, लाइव टीवी एप्प भी डाउनलोड कर सकते हैं. 

तो चलिए अब जानते हैं कि इस एप्प को डाउनलोड कहाँ से करें और mall91 app review के बारे में. 


Also Read




Mall91 एप्प कहाँ से डाउनलोड करें

(Mall91 एप्लीकेशन डाउनलोड) 


अगर आप Mall91 एप्लीकेशन डाउनलोड करना चाहते हैं तो गूगल प्ले स्टोर पर Mall91 एप्प के लगभग एक करोड़ से भी ज्यादा डाउनलोड है, आप इस एप्प को बस एक क्लिक में गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. यह एप्प online paise kaise kamaye app की लिस्ट में यह एप्प सबसे ऊपर है जहां आप कम मेहनत कर के मोटी रकम कमा सकते हैं. 
इस एप्प को प्ले स्टोर 4.3 स्टार की रेटिंग मिली है जिससे यह साबित होता है कि यह एप्प बिल्कुल ही genuine और ईमानदार है. अगर आप सोच रहे हैं कि Mall91 app is safe or not तो नीचे दिए गए पेमेंट प्रुफ से आपका यह संदेह पूरी तरह से खत्म हो जाएगा. 


Techconnection.in

इसके अलावा अगर आपको इस एप्प को डाउनलोड करने में कोई दिक्कत हो रही हो तो आप नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर भी क्लिक कर के इस एप्प को डाउनलोड कर सकते हैं. 



अब आपने Mall91 एप्प को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर लिया है, अब जानते हैं कि इसमें sign up कैसे करें. अगर आप Mall91 app download jio phone में करना चाहते हैं तो आप जिओ द्वारा जारी किया गया jio lyf फोन में डाउनलोड कर सकते हैं. 


Mall91 एप्प में अकाउंट कैसे बनाएं  


दोस्तों Mall91 एप्प में अकाउंट बनाना मात्र दो मिनट का काम है, बस इसमें आपको इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ एक मोबाइल की आवश्यकता होगी. Mall91 में अकाउंट बनाने के लिए इस एप्प को चालू करें


आपको सबसे पहले भाषा चुनने के लिए पूछा जाएगा, फिर आपको अपना मोबाइल नंबर भरने के लिए पूछा जाएगा. 


Techconnection.in

फिर आपको रेफरल कोड डालने के लिए पूछा जाएगा. आप वहाँ पर                 👉MROFANH 👈 भर दें. 


Techconnection.in

रेफरल कोड डालने के बाद उस मोबाइल नंबर पर एक OTP भेजा जाएगा, आप उस OTP को भर कर आगे बढ़े बटन पर क्लिक कर दें. आपका अकाउंट सफलतापूर्वक बन गया है अब आप Mall91 एप्प के interface पर पहुंच जाएंगे. 

Also Read 



Mall91 एप्प से पैसे कैसे कमाएं  


दोस्तों Mall91 एप्प से पैसे कमाने के बहुत से तरीके हैं. आप इस एप्प से हर महीने के लाखों रुपये तक कमा सकते हैं. 
इस एप्प से पैसे कमाने की विधि बिल्कुल ही अनोखा है. इसमें आपको नेटवर्किंग बनाने के पैसे मिलते हैं. जैसे यदि आपने किसी दोस्त या रिश्तेदार को यह एप्प रेफर किया तो 5 रुपये आपके मासिक आय में जुड़ जाएंगे. 

यह रकम आपको हर महीने मिलेंगे ऐसा नहीं कि सिर्फ एक बार ही पैसे मिलेंगे. 
फिर से यदि वह दोस्त अपने किसी दूसरे दोस्त को यह एप्प रेफर करता है तो आपके अकाउंट में 2.5 रुपये मासिक आय में जुड़ जाएंगे. 

यह नेटवर्किंग पूरे 15 लेवल तक काम करती है, बस आपको कुछ लोगों को अपने mall91 रेफरल कोड से जोड़ना है, और फिर जब वे अपने माध्यम से अन्य लोगों को जोड़ेंगे तो उसका फायदा भी आपको होगा. 

Techconnection.in

आपको अपना रेफरल कोड आपके स्क्रीन पर रेफर बटन के साथ मिल जाता है जहाँ से आप सिधे अपने दोस्तों को यह एप्प रेफर कर सकते हैं.



अब बात करते हैं कमाने के दूसरे तरीके के बारे में, आपको हर एक दिन स्पिन करने का विकल्प मिलता है, जहाँ से आप पैसे कमा सकते हैं. यह game khelkar paise kaise kamaye तरीके से एक अच्छा विकल्प है. जहां आपको मात्र नेटवर्क बनाने तक मेहनत करना पड़ता है और उसके बाद आप पैसे कमा सकते हैं. 

Techconnection.in

फिर आपको हर दिन एक स्क्रैच कार्ड का भी विकल्प मिलता है जहां से आप बहुत सारे चीजों की शॉपिंग कम दामों पर कर सकते हैं और उसमें आपको कुछ पैसे भी मिलते है. 

Techconnection.in

इस Mall91 एप्प से पैसे कमाने का अगला तरीका है लकी ड्रॉ जिसमें आपको एक स्पिन करने पर 50 रुपये से लेकर 500 रुपये तक मिलते हैं. 

Techconnection.in

इस एप्प में आपको gems भी मिलते हैं जिसका उपयोग आप shopping के लिए कर सकते हैं, जैसा मैंने पहले भी बताया कि आप इस एप्प से कमाई के साथ साथ नए दोस्त बना सकते हैं और कई प्रकार के दूसरे एप्प भी डाउनलोड कर सकते हैं. 



दोस्तों अब बात करते हैं कि Mall91 एप्प से कमाएं गए पैसों को हम withdraw कैसे कर सकते हैं. 



Mall91 एप्प से पैसों को withdraw कैसे करें


दोस्तों Mall91 एप्प से कमाए गए पैसों को withdraw करने के लगभग पांच से छः माध्यम है जिनमें से अधिकतर paytm का इस्तेमाल करते हैं. यदि अभी तक आपने paytm अकाउंट नहीं बनाया है तो आप हमारे इस पोस्ट को पढ़कर आसानी से अपना paytm अकाउंट बना सकते हैं

इस एप्प से पैसों की निकासी करने से पहले आपको अपना पासवर्ड सेट करना होगा. इसके लिए आप कमाई के नीचे पैसे निकाले विकल्प पर क्लिक करें. 



इसके बाद आपको अपना पासवर्ड सेट करने के लिए पूछा जाएगा, उस पासवर्ड को कंफर्म करने के लिए एक OTP फिर से आपके मोबाइल नंबर पर आएगा. आप उस OTP को भर कर अपना पासवर्ड कंफर्म कर लें. 

पासवर्ड बनाने के बाद आपको निकासी की रकम और निकासी का माध्यम चुनने के लिए आएगा, आप माध्यम में Paytm को सेलेक्ट कर लें और अपनी राशि को भर कर आगे बढ़ें. अब आपको फिर से वह पासवर्ड डालने के पूछा जाएगा जो आपने बनाकर कंफर्म किया था. एक captcha जिसमें आप रोबोट हैं या इंसान, इसको भरने के बाद आपका पैसा आपके paytm अकाउंट में जमा हो जाता है. 

दोस्तों एक बात और ध्यान देने कि जरुरत है कि आप अपना kyc किया हुआ paytm अकाउंट ही इस्तेमाल करें वरना बिना kyc के अकाउंट के इस्तेमाल से पूरे रकम का 20% काट लिया जाता है. वहीं kyc किए गए अकाउंट के इस्तेमाल से केवल 5% रकम की ही कटौती होती है. 


Mall91 पेमेंट प्रुफ

दोस्तों मैंने पहले भी बताया कि इस एप्प को मैंने बहुत ही कम समय के लिए इस्तेमाल किया है. मैं बस इस एप्प के प्लान को चेक कर रहा था कि यह अपने ग्राहकों को पैसे देता हैं या नहीं. मैंने लगभग पांच मिनट इस एप्प को चलाया और 3 रुपये का withdrawal लगाया, मात्र 5 सेकेंड के अंदर 2.88 रुपये मेरे paytm अकाउंट में जमा हो गए. 

Techconnection.in

एक बार फिर से मैं वही बात कहूंगा कि यह एप्प पूरी तरह से safe और ईमानदार है, आप यहां से कमाए गए अपने पैसों को आसानी से redeem कर सकते हैं. 

Mall91 स्पेशल ट्रिक

अब बात करते हैं उस स्पेशल ट्रिक की जिसकी मदद से आप आसानी से इस एप्प को सैकड़ों लोगों को रेफर कर सकते हैं. अगर आपने कभी इंटरनेट से पैसे कैसे कमाएं कथन के बारे में सर्च किया है तो यह पोस्ट आपके खोज का श्रेष्ठ परिणाम है. 

सबसे पहले बात करते हैं whatsapp groups की, अगर आप इंटरनेट पर सिर्फ whatsapp group लिखकर सर्च करेंगे तो आपको बहुत सारे ग्रुप मिल जाएंगे. आप उन ग्रुप में जुड़ कर अपने रेफरल लिंक को साझा कर सकते हैं. Online paise kamane ke tarike में इस एप्प का भी नाम काफी लोकप्रिय है क्योंकि आपको यहाँ पूरे 15 लेवल तक पैसे कमाने का अवसर मिलता है. 


इसके अलावा आप फेसबुक ग्रुप और फेसबुक पेज में भी जुड़ कर अपने लिंक को रेफर कर पैसे कमा सकते हैं. 


उपसंहार

दोस्तों, पैसा कमाना हर एक इंसान की जरुरत है. महंगाई के इस युग इंसान ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाना चाहता है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम अपने पाठकों तक सही और सटीक कटेंट लाने की कोशिश करते हैं. हमें आशा है कि आपको यह पोस्ट Mall91 full information in hindi फायदेमंद और जानकारी भरा लगा होगा. 
इस पोस्ट में मैंने Mall91 एप्लिकेशन विवरण को पूरे विस्तार में बताया है कि आप किस तरह से इस Mall91 एप्प से पैसे कमा सकते हैं. 

आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं कि आपको यह पोस्ट कैसा लगा, और इस एप्प को सेट अप करने में कोई परेशानी हो रही है तो हमें जरूर कमेंट में बताएं. 


ऐसे ही जानकारी भरे पोस्ट को पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को जरूर सब्सक्राइब करें

..........😊😊

Post a Comment

0 Comments